Fri, Jun 21, 2024

Vande Bharat Train: वाराणसी को दूसरे वंदे भारत की सौगात, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, जानें इस ट्रेन का रूट

By  Deepak Kumar -- December 16th 2023 01:03 PM
Vande Bharat Train: वाराणसी को दूसरे वंदे भारत की सौगात, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, जानें इस ट्रेन का रूट

Vande Bharat Train: वाराणसी को दूसरे वंदे भारत की सौगात, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, जानें इस ट्रेन का रूट (Photo Credit: File)

ब्यूरोः पीएम मोदी 17 से 18 दिसंबर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वो एक बार फिर काशी वासियों के लिए सौगातों की बरसात करेंगे। इन सौगातों में इस बार वाराणसी को दूसरी वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है, जो कि दिल्ली से वाराणसी और वाराणसी से दिल्ली रूट पर चलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 दिसंबर को इसे हरी झंडी दिखाएंगे। 

वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन से चलेगी वंदे भारत

वाराणसी से दिल्ली रूट काफी व्यस्त रहती है। वंदे भारत समेत 4 ट्रेन सीधे तौर पर वाराणसी से बनकर दिल्ली जाती है, लेकिन उसके बावजूद यात्रियों के आपूर्ति पूरी नहीं हो पाती है। ऐसे में पीएम मोदी ने एक बार फिर अपने काशिवासियों के दर्द को समझा और बेहतर यात्रा के लिए एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात दे दी है जो कि 18 दिसंबर से ट्रेक पर चलनी शुरू हो जाएगी। इस वंदे भारत का रूट वाराणसी से प्रयागराज, कानपुर होते हुए दिल्ली जाएगी। यह वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन से संचालित होगी ।

इन जगहों से गुजरेगी वंदे भारत ट्रेन 

इसको लेकर वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के गौरव दीक्षित ने कहा कि पीएम मोदी वाराणसी में एक और वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। यह ट्रेन वाराणसी से प्रयागराज, कानपुर होते हुए दिल्ली जाएगी। उन्होंने कहा कि इस ट्रेन का रेगुलर टाइम अभी नहीं आया है।

बता दें कि इससे पहले देश की पहली वंदे भारत ट्रेन को सौगात वाराणसी को ही मिली थी, जो कि वाराणसी से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए काफी सुविधाजनक साबित हुई. ऐसे में पीएम मोदी अब दूसरी वंदे भारत ट्रेन वाराणसी को देकर वाराणसी के लिए एक बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो