Fri, Apr 19, 2024

उपचुनाव और निकाय चुनाव के मद्देनजर पुलिस अलर्ट, अंतर्राज्यीय गांजा तस्करों पर कसा शिकंजा, 1100 पेटियों में भरी शराब की बोतलें भी बरामद

By  Shagun Kochhar -- April 9th 2023 06:56 PM
उपचुनाव और निकाय चुनाव के मद्देनजर पुलिस अलर्ट, अंतर्राज्यीय गांजा तस्करों पर कसा शिकंजा, 1100 पेटियों में भरी शराब की बोतलें भी बरामद

उपचुनाव और निकाय चुनाव के मद्देनजर पुलिस अलर्ट, अंतर्राज्यीय गांजा तस्करों पर कसा शिकंजा, 1100 पेटियों में भरी शराब की बोतलें भी बरामद (Photo Credit: File)

मिर्जापुर: मिर्जापुर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने अंतर्राज्यीय गांजा तस्करों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है. वहीं पकड़े गए तस्करों से पुलिस ने लाखों रुपये का गांजा भी बरामद किया. इसके अलावा पुलिस ने एक ट्रक से 65 लाख रुपए की शराब भी बरामद की है.


20 लाख बताई जा रही बरामद गांजे की कीमत

मिर्जापुर पुलिस ने 94 किलोग्राम अवैध गांजा (जिसकी अनुमानित कीमत 20 लाख बताई जा रही) के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी पिकअप के ट्राली में गांजा रखकर उड़ीसा से सोनभद्र के रास्ते प्रयागराज जा रहे थे. इसी दौरान राजगढ़ थाना की पुलिस के साथ एसओजी स्वाट सर्विलांस टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ये सफलता की. 


अपर पुलिस अधीक्षक ने पत्रकार वार्ता कर किया खुलासा

उपचुनाव और आगामी निकाय चुनाव को देखते हुए पुलिस अलर्ट मोड पर है और जगह जगह सघन चेकिंग चल रही है. इसी अभियान के दौरान एक पिकअप के ट्राली सेस 20 लाख रुपये का गांजा बरामद किया गया. राजगढ़ थाना प्रभारी के साथ एसओजी, स्वाट सर्विलांस की टीम को सूचना मिली थी कि उड़ीसा से प्रयागराज गांजा ले जाने के लिए पिकअप के ट्राली पर लादा गया है. इस गांजे को मिर्जापुर के रास्ते प्रयागराज ले जाकर ऊंचे दामों में बिक्री किया जाना था.


अपर  पुलिस अधीक्षक ने पत्रकार वार्ता कर खुलासा करते हुए बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ में पता चला कि तस्करी का गांजा ले जाकर प्रयागराज में ऊंचे दामों पर बेचा जाता है. वहीं पुलिस की ये कार्रवाई इसलिए भी बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है क्योंकि उपचुनाव के साथ ही आगामी निकाय चुनाव होने हैं. वहीं अब पुलिस गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ कर उनके रैकेट के बारे में जानकारी निकालेगी.


65 लाख रुपए की अंग्रेजी शराब बरामद

वहीं चेकिंग अभियान में पुलिस ने एक ट्रक से 65 लाख रुपए की शराब भी बरामद की. राजगढ़ थाना प्रभारी के साथ एसओजी, स्वाट सर्विलांस की टीम को सूचना मिली थी कि गोवा राज्य की निर्मित अंग्रेजी ब्रांड की शराब को अरुणाचल प्रदेश ले जाने के लिए ट्रक पर लोड किया गया था, जिसे अरुणाचल न ले जाकर बिहार ले जाया गया और ऊंचे दामों में बिक्री किया जाना था. लेकिन तस्करों का प्लान उस वक्त फ्लॉप हो गया जब पुलिस इन्दें पकड़ने में कामयाब हो गई. पुलिस ने 1100 पेटियों में भरी शराब की बोतलों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो