Tue, May 28, 2024

प्रयागराज: हापुड़ मामले को लेकर अधिवक्ताओं की हड़ताल 20वें दिन भी जारी

By  Shagun Kochhar -- September 12th 2023 01:40 PM
प्रयागराज: हापुड़ मामले को लेकर अधिवक्ताओं की हड़ताल 20वें दिन भी जारी

प्रयागराज: हापुड़ मामले को लेकर अधिवक्ताओं की हड़ताल 20वें दिन भी जारी (Photo Credit: File)

प्रयागराज: हापुड़ कांड को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में सभी अधिवक्ता संघ के सदस्य लगातार 20 दिनों से हड़ताल पर बैठे हुए हैं. इस दौरान लगभग 1 करोड़ से ज्यादा मुकदमों में तारीख लगने से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर न्यायिक कार्य से व्यक्त होने के कारण कोर्ट के पास मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं.


इसी क्रम में आज एक बार फिर इलाहाबाद उच्च न्यायालय के परिसर में विरोध की आग जल उठी. अधिवक्ता द्वारा न केवल कार्य बहिष्कार किया गया बल्कि अधिवक्ता संघ के कुछ सदस्य आमरण अनशन पर बैठ गए. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया और हापुड़ में हुए अमानवीय व्यवहार और दमनकारी नीति के तहत वकीलों पर हुए अत्याचार के खिलाफ नारेबाजी की.


वकीलों का कहना है कि जिस तरीके से लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन के बावजूद भी प्रदेश सरकार नहीं चेत रही है और ये अब बर्दाश्त के बाहर होता जा रहा है और अगर इसी तरीके से सरकार आंख बंद कर बैठी रही तो बड़ा प्रदर्शन होना लाजिमी हो गया है. वकीलों ने कहा कि जल्दी ही बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश की आम बैठक में निर्णय लेते हुए सरकार के खिलाफ हम हल्ला बोल करेंगे.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो