Tue, May 28, 2024

आईनॉक्स के विलय के बाद पीवीआर ने लखनऊ का सबसे बड़ा 11-स्क्रीन सिनेमा लॉन्च किया

By  Bhanu Prakash -- March 6th 2023 03:54 PM
आईनॉक्स के विलय के बाद पीवीआर ने लखनऊ का सबसे बड़ा 11-स्क्रीन सिनेमा लॉन्च किया

आईनॉक्स के विलय के बाद पीवीआर ने लखनऊ का सबसे बड़ा 11-स्क्रीन सिनेमा लॉन्च किया (Photo Credit: File)

आईनॉक्स लेजर लिमिटेड के साथ विलय के बाद, पीवीआर लिमिटेड ने शहर के सबसे बड़े शॉपिंग सेंटर लुलु मॉल में लखनऊ का सबसे बड़ा सिनेमाघर खोलने की घोषणा की। 11-स्क्रीन वाला सुपरप्लेक्स उत्तर प्रदेश में कंपनी की मौजूदगी बढ़ाएगा, जहां इसकी 32 संपत्तियों में 158 स्क्रीन होंगी और उत्तर भारत में इसका प्रभाव मजबूत होगा, जहां इसकी 100 संपत्तियों में 438 स्क्रीन होंगी।

11-स्क्रीन सुपरप्लेक्स, जो राज्य की राजधानी लखनऊ के अमर शहीद पथ पड़ोस में स्थित है, एक आधुनिक शैली में बनाया गया है जो ऐश्वर्य, चकाचौंध और उल्लास को दर्शाता है। शहर के सबसे तकनीकी रूप से परिष्कृत थिएटर में मल्टी-सेंसरी 4डीएक्स फॉर्मेट, प्रीमियम लार्ज-स्क्रीन फॉर्मेट पी(एक्सएल), पीवीआर के लक्ज़री फॉर्मेट के दो ऑडिटोरियम, लक्स, साथ ही लास्ट-रो रिक्लाइनर्स के साथ सात ऑडिटोरियम हैं।

सुपरप्लेक्स, जो 1841 लोगों को समायोजित कर सकता है, एक बेहतर और इमर्सिव सिनेमाई अनुभव प्रदान करने के लिए बेहतरीन थिएटर तकनीक से सुसज्जित है। इसमें SP4K लेजर प्रोजेक्टर शामिल हैं, जो REAL D 3D डिजिटल स्टीरियोस्कोपिक प्रोजेक्शन, अत्याधुनिक डॉल्बी एटमॉस सराउंड साउंड और अल्ट्रा-हाई रेजोल्यूशन, शार्प और ब्राइट पिक्चर्स पेश करते हैं।

घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, पीवीआर लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, अजय बिजली ने कहा, “लखनऊ में हमारे 11-स्क्रीन सुपरप्लेक्स के उद्घाटन की घोषणा करने के लिए लुलु समूह के साथ फिर से साझेदारी करके हमें खुशी हो रही है, जो संयुक्त पोर्टफोलियो के तहत उत्तर में 100वीं संपत्ति है। पीवीआर और आईनॉक्स की। देश में सर्वश्रेष्ठ सिनेमा प्रारूपों के कई विकल्पों की पेशकश करने वाले एक अग्रणी मल्टीप्लेक्स प्लेयर के रूप में, हमें विश्वास है कि यह नया सिनेमा न केवल लखनऊ के लोगों के लिए बल्कि पड़ोसी शहरों के लिए भी घर से बाहर मनोरंजन का पसंदीदा स्थान बन जाएगा। और अंतरराष्ट्रीय यात्री।

एक्सप्रेसवे, औद्योगिक गलियारों, अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों, शैक्षणिक और चिकित्सा विशेषज्ञता के केंद्रों के अपने नेटवर्क के साथ देश का केंद्र उत्तर प्रदेश एक प्रमुख आर्थिक शक्ति के रूप में उभर रहा है। राज्य ने कई प्रसिद्ध फिल्म निर्माता, निर्देशक, कलाकार, गीतकार, गायक और पटकथा लेखक पैदा करके भारतीय सिनेमा के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। कंटेंट से चलने वाले सिनेमा पर जोर के साथ, उत्तर प्रदेश भी फिल्मों के लिए एक संभावित स्थान है।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, पीवीआर लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक, संजीव कुमार बिजली ने कहा, “हम भारत में सबसे अधिक आबादी वाले राज्य और भारत की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक, उत्तर प्रदेश की राजधानी शहर में अपनी सबसे बड़ी संपत्ति लॉन्च करने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं। सक्रिय प्रशासन द्वारा सहायता प्राप्त राज्य की अपार संभावनाओं का लाभ उठाते हुए, यह मल्टीप्लेक्स के विस्तार के लिए सबसे आशाजनक स्थलों में से एक प्रदान करता है। हम विश्व स्तरीय सिनेमा के साथ राज्य में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए उत्साहित हैं।

इस उद्घाटन के साथ, विलय की गई इकाई ने अपनी विकास गति को मजबूत किया है और इस वित्त वर्ष में 21 शहरों में 26 संपत्तियों में 143 स्क्रीन खोली हैं।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो