Fri, Apr 19, 2024

Weather Report: यूपी में बारिश की चेतावनी, रविवार दोपहर भी बरसे बादल

By  Shagun Kochhar -- April 30th 2023 02:07 PM
Weather Report: यूपी में बारिश की चेतावनी, रविवार दोपहर भी बरसे बादल

Weather Report: यूपी में बारिश की चेतावनी, रविवार दोपहर भी बरसे बादल (Photo Credit: File)

जालौन: पश्चिमी विक्षोभ के कारण यूपी के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम में हुए बदलाव के कारण प्रदेश में पारा लुढ़क गया है. वहीं मौसम विभाग ने भी आने वाले 4 से 5 दिनों तक राज्य में बारिश की और हल्का ठंडा मौसम होने की संभावना जताई है. वहीं रविवार दोपहर को जालौन में मूसलाधार बारिश देखने को मिली.


जालौन में मूसलाधार बारिश

जालौन जिले में रविवार दोपहर मूसलाधार बारिश देखने को मिली. ये बारिश करीब एक घंटे तक लगातार चलती रही. वहीं कुछ इलाकों में बारिश के साथ-साथ गरज भी हुई और कुछ इलाकों में बिजली गिरने की खबर भी है.


बारिश से फसल को हुआ नुकसान

यूपी में बदले मौसम के कारण किसानों को नुकसान झेलना पड़ा है. क्योंकि बारिश के कारण किसानों की खेतों में कटाई के लिए रखी गेहूं की फसल बर्बाद हो गई. किसानों द्वारा बोई गई मूंगफली की फसल को नुकसान हो सकता है. वहीं किसानों की खेतों और खलियानों में कटाई के लिए तैयार गेहूं की फसल को नुकसान हुआ है. इस बारिश के कारण किसानों की गेहूं की फसल भीग गई है, जिससे उन्हें थ्रेशिंग करने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा.


यूपी के लिए मौसम विभाग ने दी चेतावनी

बता दें उत्तर भारत में मौसम विभाग ने चेतावनी दी गई थी. साथ ही यूपी में लगभग सभी जिलों में मूसलाधार बारिश और कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी चेतावनी थी. शुक्रवार को भी जालौन के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई थी, जिसके बाद अगले दिन मौसम साफ हो गया था और तेज धूप निकलने के साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी हुई, लेकिन रविवार दोपहर को एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया सुबह से ही बादलों ने अपना डेरा डाल लिया. वहीं अभी भी मौसम विभाग द्वारा चेतावनी दी गई है कि आगामी 4 मई तक मौसम खराब रहेगा.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो