Tue, Jun 18, 2024

यूपी मौसम: लखनऊ सहित 20 शहरों में बारिश का अलर्ट जारी, कानपुर-लखनऊ में बारिश शुरू

By  Shivesh jha -- March 17th 2023 10:01 AM
यूपी मौसम: लखनऊ सहित 20 शहरों में बारिश का अलर्ट जारी, कानपुर-लखनऊ में बारिश शुरू

यूपी मौसम: लखनऊ सहित 20 शहरों में बारिश का अलर्ट जारी, कानपुर-लखनऊ में बारिश शुरू (Photo Credit: File)

आईएमडी ने उत्तर प्रदेश के 20 शहरों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। झांसी और प्रयागराज में बारिश की संभावना अधिक है जबकि लखनऊ और कानपुर में शुक्रवार को सुबह तेज़ बारिश हुई है।

मौसम विज्ञान विभाग ने प्रदेश के जिन 20 शहरों में बारिश की चेतावनी जारी की है उनमे लखनऊ, प्रयागराज, अमेठी, अलीगढ़, मुजफ्फरनगर, रायबरेली, बाराबंकी, बरेली, बागपत, मेरठ, गाज़ियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, मुरादाबाद, हमीरपुर और झांसी शामिल है।

इन क्षेत्रों के किसानों के लिए बदलते मौसम को देखते हुए एडवाइजरी जारी की गई है। उन्हें कथित तौर पर फसलों की सिंचाई न करने की सलाह दी गई थी। आईएमडी ने चेतावनी दी कि सूचीबद्ध क्षेत्रों में भी तेज हवाएं चलने की संभावना है।

लखनऊ में शुक्रवार सुबह करीब 7:00 बजे बारिश हुई। आईएमडी के हवाले से कहा गया है कि राज्य की राजधानी में पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है। रिपोर्ट में कहा गया है कि शहर में हवाएं 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी।

पश्चिमी विक्षोभ से प्रेरित बारिश ने उच्च तापमान से राहत प्रदान की है, लेकिन किसानों को अपनी फसलों की रक्षा के लिए हाथ-पांव मारना पर रहा है। पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी भी हुई है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो