Wed, Apr 24, 2024

Rajya Sabha Elections: राज्यसभा सांसद की रेस में जया बच्चन सबसे आगे!, सपा आज 3 प्रत्याशियों का करेगी ऐलान

By  Rahul Rana -- February 16th 2024 04:28 PM

Rajya Sabha Elections: राज्यसभा सांसद की रेस में जया बच्चन सबसे आगे!, सपा आज 3 प्रत्याशियों का करेगी ऐलान (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने तीन उम्मीदवार उतारे हैं। सपा ने पूर्व नौकरशाह आलोक रंजन, जया बच्चन और रामजी लाल सुमन को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया है। जिसे लेकर अब लगातार पार्टी के अंदर और बाहर दोनों जगह से आवाजें उठ रही है।  

समाजवादी पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अभिनेत्री जया बच्चन, पूर्व केंद्रीय मंत्री रामजी लाल सुमन और यूपी के पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन को मैदान में उतारा है। निर्वाचन अधिकारी व विधानसभा के विशेष सचिव दुबे ने बताया कि तीनों प्रत्याशियों ने दो-दो सेट में अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। दुबे ने बताया कि नामांकन पत्रों की समीक्षा 16 फरवरी को सुबह 11 बजे से की गयी। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बीते मंगलवार को बताया था कि राज्यसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के सभी उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिए हैं।     

बता दें पूर्व सांसद रामजीलाल सुमन सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी सहयोगियों में माने जाते हैं। जया बच्चन अभिनेता अमिताभ बच्चन की पत्नी हैं और सपा वर्ष 2004 से ही जया बच्चन को राज्यसभा भेजती रही हैं। पूर्व आईएएस अधिकारी आलोक रंजन सपा के पिछले कार्यकाल में प्रदेश के मुख्य सचिव थे। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो