Advertisment

Rajya Sabha Elections: सपा के तीनों उम्मीदवारों ने नामांकन किया दाखिल, अखिलेश यादव रहे मौजूद

राज्यसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की तरफ से 3 उम्मीदवारों ने आज यानी मंगलवार को लखनऊ में नामांकन दाखिल कर दिया है।

author-image
Deepak Kumar
New Update
A

Rajya Sabha Elections: सपा के तीनों उम्मीदवारों ने नामांकन किया दाखिल, अखिलेश यादव रहे मौजूद

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः राज्यसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की तरफ से 3 उम्मीदवारों ने आज यानी मंगलवार को लखनऊ में नामांकन दाखिल कर दिया है। इस मौके पर उनके साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव, राष्‍ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव समेत अन्‍य कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे

समाजवादी पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अभिनेत्री जया बच्चन, पूर्व केंद्रीय मंत्री रामजी लाल सुमन और यूपी के पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन को मैदान में उतारा है। निर्वाचन अधिकारी व विधानसभा के विशेष सचिव दुबे ने बताया कि तीनों प्रत्याशियों ने दो-दो सेट में अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। दुबे ने बताया कि नामांकन पत्रों की समीक्षा 16 फरवरी को सुबह 11 बजे से की जाएगी। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने मंगलवार को बताया कि राज्यसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के सभी उम्मीदवारों ने आज 12 बजे नामांकन दाखिल किए है।  

बता दें पूर्व सांसद रामजीलाल सुमन सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी सहयोगियों में माने जाते हैं। जया बच्चन अभिनेता अमिताभ बच्चन की पत्नी हैं और सपा वर्ष 2004 से ही जया बच्चन को राज्यसभा भेजती रही हैं। पूर्व आईएएस अधिकारी आलोक रंजन सपा के पिछले कार्यकाल में प्रदेश के मुख्य सचिव थे। 

akhilesh-yadav samajwadi-party Rajya Sabha Elections 2024
Advertisment