Sun, Apr 21, 2024

यूपी के गांव की बेटी देश की राजधानी दिल्ली में बनी जज

By  Mohd. Zuber Khan -- March 27th 2023 11:58 AM
यूपी के गांव की बेटी देश की राजधानी दिल्ली में बनी जज

यूपी के गांव की बेटी देश की राजधानी दिल्ली में बनी जज (Photo Credit: File)

फर्रुख़ाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुख़ाबाद ज़िले की एक बेटी ने अपने शहर का नाम रोशन किया है, जिससे पूरे इलाक़े में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है। दरअसल दिल्ली जूडिशियल परीक्षा में दूसरी रैंक पाकर फर्रुखाबाद की अंशुल अग्निहोत्री जज बन गई हैं। अंशुल की इस कामयाबी से उनके परिवार, रिश्तेदार, मित्र और तमाम शुभचिंतक बेहद खुश हैं।

 जानकारी के मुताबिक़ फर्रुख़ाबाद के मोहल्ला मित्तूकूंचा के रहने वाले बीमा अभिकर्ता अजय अग्निहोत्री की बेटी अंशुल अग्निहोत्री ने दिल्ली जूडिशियल सर्विस की परीक्षा साल 2022 में दी थी। बीते दिनों जब परीक्षा परिणाम आया तो वो परीक्षा परिणाम समूचे परिवार के लिए किसी तोहफ़े से कम नहीं था, जिसमें अंशुल अग्निहोत्री ने दूसरी रैंक पाकर फर्रुख़ाबाद की शान और मान को कई गुना बढ़ा दिया।

दूसरी रैंक आने पर अंशुल के परिवार के लोग खुशी से फूले नहीं समाए। ख़ासतौर पर अंशुल के पिता और मां अपनी बच्ची की इस बड़ी कामयाबी से ख़ुशी से झूम उठे। 

बेटी की कामयाबी पर पिता अजय अग्निहोत्री व मां जूलीका अग्निहोत्री का कहना है कि बेटी ने उनके साथ जनपद और समूचे उत्तर प्रदेश का भी मान बढ़ाया है। जूली कहती हैं कि अंशुल उनकी इकलौती बेटी हैं। उन्होंने कहा कि बेटियों को अगर पंख मिल जाएं तो उनसे ऊंची उड़ान कोई नहीं भर सकता। अब अंशुल दिल्ली उच्च न्यायालय में जज बनकर पीड़ितों को न्याय देने के लिए काम करेंगी।

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो