Sat, May 18, 2024

उफनती नदियां बन रही खतरा, बरसात के कारण गिरे मकान, किसानों के खेत पानी में समाए

By  Shagun Kochhar -- July 14th 2023 06:43 PM
उफनती नदियां बन रही खतरा, बरसात के कारण गिरे मकान, किसानों के खेत पानी में समाए

उफनती नदियां बन रही खतरा, बरसात के कारण गिरे मकान, किसानों के खेत पानी में समाए (Photo Credit: File)

फर्रुखाबाद: फर्रुखाबाद में लगातार बरसात होने के कारण गंगानदी से लेकर अनेकों नदियां उफान पर हैं. जिसके चलते लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है.


किसानों के खेत हुए बर्बाद

इस साल बरसात के समय से पहले होने के कारण किसान अपने खेतो में खड़ी फसल न कटा सके और न ही फसल को बो सके. जिसके कारण लगभग एक महीने से लगातार हो रही बारिश से खेतो में काम रुका पड़ा है. वहीं बारिश से गांव में बरसात का पानी भर गया है. जिससे ब्लॉक कमालगंज क्षेत्र के भटपुरा गांव में दो से 3 फीट तक जलजमाव हो गया है. 


किसानों ने बताया कि आलू की खुदाई के समय आलू के भाव में गिरावट रही जिससे हम लोगों को आलू की फसल में नुकसान हुआ. जिसके बाद मक्का की फसल की अच्छी पैदावार की उम्मीद थी, जिससे आलू के नुकसान की भरपाई होती, लेकिन मक्का की फसल के तैयार होने के समय पर लगभग एक महीने से लगातार बरसात हो रही है. मक्का की फसल काटने और सूखाने का समय नहीं मिल रहा. किसानों ने कहा कि अगर किसी भी व्यकित ने मक्का को खेत से तोड़ लिया है तो धूप न होने की वजह से उनकी फसल घरों में खराब हो गयी है.


कमालगंज में टूटी घर की दीवार

वहीं जलभराव के कारण एक घर की दीवार गिर गई. दीवार गिरने से एक गाय की दबकर मौत हो गयी है. वहीं कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के भुड़िया रशीदाबाद गांव में हैंडपंप पर पानी भर रही महिला पर दीवार गिर गई. दीवार गिरने से महिला नीचे दब गई. जिसके बाद आनन-फानन में परिजन मौके पर पहुंचे और महिला को बड़ी मशक्कत से बाहर निकाला. महिला को घायल अवस्था में सीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है.




  • Share

ताजा खबरें

वीडियो