Sun, Apr 14, 2024

मुद्दतों याद रखा जाएगा गुरु गोबिंद सिंह के साहिबज़ादों का बलिदान: सीएम योगी

By  Mohd. Zuber Khan -- December 26th 2022 01:20 PM
मुद्दतों याद रखा जाएगा गुरु गोबिंद सिंह के साहिबज़ादों का बलिदान: सीएम योगी

मुद्दतों याद रखा जाएगा गुरु गोबिंद सिंह के साहिबज़ादों का बलिदान: सीएम योगी (Photo Credit: File)

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम पर 'वीर बाल दिवस' पर गुरु गोबिन्द सिंह जी महाराज के पुत्रों को नमन किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरु गोविंद सिंह के पुत्रों के बलिदान को नमन किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, उनका बलिदान युगों-युगों तक हमें प्रेरणा प्रदान करता रहेगा। इस मौक़े पर सीएम योगी ने महान क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह को भी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट किया कि, “वीर बाल दिवस पर श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज के साहिबज़ादों के बलिदान को कोटि-कोटि नमन! साहिबज़ादों का पावन बलिदान युगों-युगों तक राष्ट्र और धर्म की रक्षा के लिए हम सभी को प्रेरणा प्रदान करेगा।”

एक अन्य ट्वीट में सीएम योगी ने कहा कि, “मां भारती की सेवा में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले महान क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि, ” उनका संघर्षशील, त्यागमय व ध्येयनिष्ठ जीवन राष्ट्र सेवा का दिव्य प्रतिमान है।”

गौरतलब है कि साहिबज़ादा ज़ोरावर सिंह और साहिबज़ादा बाबा फतेह सिंह गुरु गोविंद सिंह के पुत्र थे, जिन्होंने धर्म की रक्षा में अपने जीवन का बलिदान कर दिया था। 

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो