Tue, Apr 30, 2024

निकाय चुनाव को लेकर सपा का बड़ा ऐलान, अखिलेश बोले- सहयोगियों को रखेंगे साथ

By  Shagun Kochhar -- April 2nd 2023 07:58 PM
निकाय चुनाव को लेकर सपा का बड़ा ऐलान, अखिलेश बोले- सहयोगियों को रखेंगे साथ

निकाय चुनाव को लेकर सपा का बड़ा ऐलान, अखिलेश बोले- सहयोगियों को रखेंगे साथ (Photo Credit: File)

लखनऊ: आगामी निकाय चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बड़ा बयान जारी किया है. उन्होंने साफ कर दिया है कि समाजवादी पार्टी अपने गठबंधन के सहयोगियों के साथ बातचीत कर ही नगर निकाय चुनाव लड़ेगी. ये बात अखिलेश यादव ने रविवार को लखनऊ में कही. 


बीजेपी से सीधा मुकाबला

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में हमारी पार्टी का सीधा-सीधा मुकाबला बीजेपी के साथ है और हम अपने गठबंधन के सहयोगियों के साथ बात कर ही चुनाव लड़ेंगे. इस दौरान अखिलेश ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने स्मार्ट सिटी के नाम पर जनता को सिर्फ धोखा दिया है. क्योंकि शहर की सड़कों पर कूड़ा भरा हुआ है, जिससे की कई तरह की बीमारियों फैल रही हैं और जनता परेशान हैं. उन्होंने कि जनता बीजेपी को नगर निकाय चुनाव में जरूर सबक सिखाएगी. 

अखिलेश यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है. खाने-पीने के सामान से लेकर दवाओं तक के सभी के दाम आसमान छू रहे हैं. 1 अप्रैल से इलाज, दवाइयां सब महंगा हो गया है आम इंसान जाए तो जाए कहां?


झूठ को दिखाया जा रहा सच- अखिलेश

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर झूठ बोलने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी बेरोजगारी को लेकर भी झूठ बोलती है. बीजेपी ने यूपी की नकली ग्रोथ रेट दिखाई है. सरकार झूठ को सच दिखाने के लिए 200 करोड़ रुपये खर्च कर रही है और अमेरिकी एजेंसी की मदद ले रही है.


बीजेपी को बताया बड़ी भ्रष्टाचारी पार्टी

अखिलेश की आरोपों की झड़ी यहीं नहीं थमी उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी सिर्फ बड़े उद्योगपतियों और कारोबारियों की सहायता करती है. बीजेपी ने अपने एक उद्योगपति दोस्त को सरकारी संस्थाओं से पैसा दिलवाकर दुनिया में नंबर-2 बनाया था, लेकिन एक रिपोर्ट आते ही सारी पोल खुल गई. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सबसे बड़ी भ्रष्टाचारी पार्टी है. बीजेपी ने पुलिस और अधिकारियों को भ्रष्टाचार की छूट दे रखी है. सरकार के अधिकारियों और कर्मचारियों की आय दोगुनी हो गई है और आम जनता और किसान की कमाई घट रही है.

अखिलेश यादव ने कहा कि ओलावृष्टि से किसान की फसल को नुकसान हुआ है फसल बर्बाद हो गई है, जिससे की किसान परेशान है. बीजेपी ने फसल बीमा का प्रचार किया था, लेकिन आज किसानों को कुछ नहीं मिला. बीजेपी ने केवल बीमा कंपनियों का मुनाफा करवाया है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो