Tue, May 28, 2024

Noida Film City को लेकर काफी एक्टिव थे सतीश कौशिक, निधन पर सीएम योगी ने जताया दुःख

By  Shivesh jha -- March 9th 2023 02:10 PM
Noida Film City को लेकर काफी एक्टिव थे सतीश कौशिक, निधन पर सीएम योगी ने जताया दुःख

Noida Film City को लेकर काफी एक्टिव थे सतीश कौशिक, निधन पर सीएम योगी ने जताया दुःख (Photo Credit: File)

हास्य अभिनेता तथा निर्देशक सतीश कौशक के निधन पर यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ट्वीट कर दुख जाहिर किया है। उन्होंने आज ट्वीट कर लिखा कि 'प्रख्यात अभिनेता और फिल्म निर्देशक सतीश कौशिक जी का निधन अत्यंत दुखद तथा फिल्म जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे तथा शोकाकुल परिजनों व उनके प्रशंसकों को यह असीम दुख सहने की शक्ति दें।

सतीश कौशिक नोएडा में बन रहे फिल्म सिटी को लेकर उत्साहित थे। उनका मानना था कि इस फिल्म सिटी से स्थानीय तथा आसपास के कलाकारों को फायदा मिलेगा। उनका मानना था कि यूपी में फिल्‍मों के लिए सबकुछ है। लेखक, कलाकार और संगीतगार समेत सारी प्रतिभाएं मौजूद हैं।

वह 2022 में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपनी फिल्म कागज 2 की शूटिंग के लिए आए थे।  नाटकों के सिलसिले में उनका अक्सर यूपी आना होता था। 

कौशिक 1976 में रंजीत कपूर के नाटक बिच्छू में हिस्सा लेने लखनऊ आए थे। अभिनेता अनिल रस्तोगी ने बताया की कुछ वर्ष पहले राय उमानाथ बली में आर्थर मिलर के लिखे नाटक 'द व्यू फ्राम द ब्रिज' में भी उन्होंने अभिनय किया था।

फिल्म निर्माता निर्देशक और कलाकार सतीश कौशिक का गुरुवार सुबह हार्ट अटैक से निधन हो गया। सतीश कौशिक 66 साल के थे। तबीयत खराब होने पर बुधवार देर रात उन्हें गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां सतीश कौशिक का निधन हो गया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो