Sat, May 04, 2024

Weather Report: बारिश के साथ हुई शनिवार की शुरुआत, IMD ने 7 जिलों के लिए जारी किया भारी बरसात का अलर्ट

By  Shagun Kochhar -- July 8th 2023 10:59 AM
Weather Report: बारिश के साथ हुई शनिवार की शुरुआत, IMD ने 7 जिलों के लिए जारी किया भारी बरसात का अलर्ट

Weather Report: बारिश के साथ हुई शनिवार की शुरुआत, IMD ने 7 जिलों के लिए जारी किया भारी बरसात का अलर्ट (Photo Credit: File)

ब्यूरो: मानसून ने उत्तर भारत में दस्तक दे दी है. शनिवार की सुबह उत्तर भारतीयों की नींद सुहावने मौसम, भारी बारिश और तूफान के साथ खुली. जिससे भीषण गर्मी से राहत मिली. पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश सहित कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है, जिससे क्षेत्र में भीषण गर्मी से राहत मिली है और तापमान में भी कुछ डिग्री की गिरावट आई है.


यूपी में तेज बारिश

उत्तर प्रदेश में भी सुबह से ही तेज बारिश का दौर जारी है. यूपी के मेरठ, नोएडा, सहारनपुर, लखनऊ सहित अन्य कई जिलों में बारिश हो रही है. वहीं 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही 55 जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं आने वाले 4 दिनों तक मौसम के ऐसे ही बने रहने की संभावना है.


यूपी में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने कुछ जगहों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें सहारनपुर, संभल, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ और अमरोहा शामिल है. वहीं बारिश में कांवड़ियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कांवड़िए भीगते हुए आगे बढ़ रहे हैं.


आईएमडी ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि अगले चार से पांच दिनों में उत्तर भारत में भारी बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने एक बयान में कहा कि अगले चार से पांच दिनों तक उत्तर भारत में भारी बारिश होगी. सक्रिय मानसून का असर अन्य राज्यों में भी देखा जाएगा.


आईएमडी ने कहा कि एजेंसी ने उत्तर के लोगों से भारी वर्षा के प्रति आवश्यक सावधानी बरतने का आग्रह किया. जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 8 से 9 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी है. तीव्र बारिश के लिए तैयार रहें और आवश्यक सावधानी बरतें. 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो