Tue, May 28, 2024

गाजियाबाद: सातवें फ्लोर से अचानक गिरी सोसाइटी की लिफ्ट, 4 महीने के बच्चे समेत 4 लोग थे सवार

By  Shagun Kochhar -- May 23rd 2023 01:16 PM
गाजियाबाद: सातवें फ्लोर से अचानक गिरी सोसाइटी की लिफ्ट, 4 महीने के बच्चे समेत 4 लोग थे सवार

गाजियाबाद: सातवें फ्लोर से अचानक गिरी सोसाइटी की लिफ्ट, 4 महीने के बच्चे समेत 4 लोग थे सवार (Photo Credit: File)

गाजियाबाद: जिले में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हुआ. यहां एक सोसाइटी की लिफ्ट सातवीं मंजिल से अचानक गिर गई. हादसे के वक्त गिफ्ट में एक ही परिवार के 4 सदस्य मौजूद थे.


मामला गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन की औरा कायमेरा सोसाइटी का है. ये हादसा उस वक्त हुआ जब एक ही परिवार के 4 लोग लिफ्ट में मौजूद थे. इसी दौरान लिफ्ट अचानक सातवीं मंजिल से नीचे गिर गई. इस दौरान एक बुजुर्ग महिला घायल हो गई और उनके साथ मौजूद बाकी के पांच लोगों को मामूली चोटें लगने की खबर है.


25 मिनट तक फंसी रही लिफ्ट

जानकारी के मुताबिक, लिफ्ट के अचानक गिरने के बाद पूरा परिवार करीब 25 मिनट तक लिफ्ट में फंसा रहा. वहीं इस दौरान लिफ्ट में धुआं भर गया जिससे सभी को सांस लेने में तकलीफ होने लगी. जिसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह लिफ्ट का दरवाजा खोला गया और सभी को बाहर निकाला गया. 


बिल्डर और मेंटिनेंस एजेंसी के खिलाफ शिकायत दर्ज

बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार ने इस मामले को लेकर लापरवाही  का आरोप लगाते हुए बिल्डर और मेंटेनेंस एजेंसी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. आरोप है कि उनके अलार्म बजाने पर भी सिक्योरिटी गार्ड या मेंटेनेंस एजेंसी के कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचे. शार्ट सर्किट से लिफ्ट में धुआं भर गया और परिवार के सभी सदस्य करीब 25 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे. लिफ्ट में फंसी महिला ने बिल्डर और मेंटेनेंस एजेंसी के खिलाफ नंदग्राम थाने में तहरीर दी है. सवाल ये उठता है कि सोसाइटी मेंटेनेंस के नाम पर फ्लैट धारकों से हर महीने मोटी रकम वसूलती है फिर आखिर ऐसी लापरवाही क्यों? गनीमत रही की इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था. 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो