Fri, Apr 19, 2024

श्री राम मंदिर में होगी श्रद्धालुओं के लिए खास व्यवस्था, ट्रस्ट ने किया दर्शनार्थी सुविधा केंद्र का निर्माण

By  Shagun Kochhar -- May 26th 2023 04:27 PM
श्री राम मंदिर में होगी श्रद्धालुओं के लिए खास व्यवस्था, ट्रस्ट ने किया दर्शनार्थी सुविधा केंद्र का निर्माण

श्री राम मंदिर में होगी श्रद्धालुओं के लिए खास व्यवस्था, ट्रस्ट ने किया दर्शनार्थी सुविधा केंद्र का निर्माण (Photo Credit: File)

अयोध्या: अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण जल्द ही पूरा हो जाएगा. राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा होने का पूरा देश बेसब्री से इंतजार कर रहा है. लाजमी बात है कि राम मंदिर में रामलला के दर्शन करने के लिए पूरे देश से भक्त पहुंचेंगे. इसी को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अयोध्या में सुविधा केंद्र का निर्माण किया गया है.


सुविधा केंद्र का निर्माण

रामलला के दर्शनों के लिए अयोध्या आए श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसे लिए दर्शनार्थी सुविधा केंद्र का निर्माण करवाया गया है. इस केंद्र में श्रद्धालुओं को सामान रखने के लिए मुफ्त लॉकर सुविधा मिलेगी. साथ ही शौचालय और बैठने की भी व्यवस्था होगी. इसके अलावा पेयजल की भी सुविधा होगी. वहीं यहां करीब 25 हजार भक्तों के लिए मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था होगी और सामान और विश्राम की सुविधा बनाई जाएगी.


राम लला की आरती देखने के लिए मिलेंगे स्पेशल पास

वहीं राम मंदिर में सुबह, दोपहर और शाम के समय राम लला की आरती होगी. इस आरती में शामिल होने के लिए भक्तों को पास देना होगा. श्रद्धालुओं को ये पास भी सुविधा केंद्र से ही उपलब्ध हो जाएंगे.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो