Mon, May 20, 2024

Spurious Liquor on Holi in UP: यूपी के अलीगढ़ में जहरीली शराब ने ली एक शख्स की जान, पांच अन्य अस्पताल में भर्ती

By  Bhanu Prakash -- March 9th 2023 12:52 PM
Spurious Liquor on Holi in UP: यूपी के अलीगढ़ में जहरीली शराब ने ली एक शख्स की जान, पांच अन्य अस्पताल में भर्ती

Spurious Liquor on Holi in UP: यूपी के अलीगढ़ में जहरीली शराब ने ली एक शख्स की जान, पांच अन्य अस्पताल में भर्ती (Photo Credit: File)

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बुधवार को होली के मौके पर जहरीली शराब पीने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य अस्पताल में भर्ती हैं घटना अलीगढ़ जिले के लोढ़ा थाना क्षेत्र के अकबरपुर गांव की है

मृतक की पहचान हरपाल के रूप में हुई है जबकि उसके पिता उमा शंकर और चार अन्य का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पीड़ित परिवार के सदस्य बंटी ने बताया कि हरपाल भांग और शराब पीने का आदी था।

बुधवार को भी होली के मौके पर उसने भांग और शराब पी और घर से अपने पिता उमा शंकर को अपने साथ होली मनाने के लिए बुला लिया। गांव के ही पांच और स्थानीय लोगों ने भी हरपाल और उसके पिता उमा शंकर के साथ जहरीली शराब पी।

हालांकि, जहरीली शराब पीने के तुरंत बाद, वे बीमार हो गए और उन्होंने अपने परिवारों से मदद मांगी। हरपाल को पहले जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में जिला अस्पताल से हरपाल को विशेष इलाज के लिए जेएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

हालांकि, इलाज का असर नहीं होने पर उन्होंने जेएन मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अहरपाल के पिता उमाशंकर की हालत गंभीर बनी हुई है और उन्हें भी इलाज के लिए जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। चार अन्य लोगों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

गौरतलब है कि पिछले साल फरवरी में भी उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 41 अन्य गंभीर रूप से बीमार हो गए थे घटना अहरौला थाना क्षेत्र की बताई जा रही है। पीडि़तों ने माहुल स्थित देसी शराब की दुकान पर बिक रही जहरीली शराब का सेवन किया था।

इससे पहले दिसंबर 2022 में, बिहार के सारण जिले में एक जहरीली शराब त्रासदी की सूचना मिली थी और इसने कम से कम 74 लोगों की जान ले ली थी, जिसने विपक्ष को सरकार को जवाबदेह ठहराने और बिहार में पूर्ण शराबबंदी की प्रभावशीलता पर सवाल उठाने के लिए प्रेरित किया था।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो