Mon, May 20, 2024

होली से पहले मिलावटी खाद्य सामग्री पर सख्ती, दुकानों से लिए जा रहे सैंपल

By  Shivesh jha -- March 5th 2023 10:09 AM
होली से पहले मिलावटी खाद्य सामग्री पर सख्ती, दुकानों से लिए जा रहे सैंपल

होली से पहले मिलावटी खाद्य सामग्री पर सख्ती, दुकानों से लिए जा रहे सैंपल (Photo Credit: File)

रंगों के त्यौहार होली के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीमों ने शनिवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों में खाद्य सामग्री की करीब 150 दुकानों पर छापा मारकर, खाद्य सामग्री के 100 से अधिक सेंपल लिए और जांच के लिए लैब भेजा दिया।

खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने होली के त्यौहार को देखते हुए मिलावटी और दूषित मिठाईयों की दुकानों पर और मिलावटी ख़ाद्य पदार्थ बनाने वालों पर छापामार कार्रवाई की है, जिससे मिलावटखोरों में हड़कंप मच गया है।

सहायक आयुक्त कानपूर विजय सिंह के अनुसार होली के अवसर पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन आयुक्त के निर्देशों के अनुपालन में शुद्ध और मानक खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के लिए छापेमारी की गई। 

विभाग की प्रवर्तन टीमों ने रिलायंस फ्रेश किदवई नगर सहित लगभग 30 दुकानों और विक्रेताओं से 46 नमूने एकत्र किए। टीमों ने नमकीन, रिफाइंड तेल, बेसन, खोया, मिठाई, पापड़, गेहूं का आटा, रिफाइंड पाम ऑयल, कचहरी और पनीर के नमूने लिए। 

शुक्रवार को प्रवर्तन टीमों ने विभिन्न खाद्य विक्रेताओं पर छापा मारा और सरसों के तेल सहित 26 से अधिक नमूने एकत्र किए। इसके अलावा एक टीम ने एक जीप को रोका और करीब 1200 किलोग्राम मावा जब्त किया। चालक व उसका खलासी वाहन छोड़कर भाग गया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो