Sat, May 25, 2024

बाराबंकी में दर्दनाक हादसा, 2 की मौत, 3 अभी भी मलबे में दबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

By  Shagun Kochhar -- September 4th 2023 12:43 PM
बाराबंकी में दर्दनाक हादसा, 2 की मौत, 3 अभी भी मलबे में दबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बाराबंकी में दर्दनाक हादसा, 2 की मौत, 3 अभी भी मलबे में दबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी (Photo Credit: File)

बाराबंकी: जिले में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक तीन मंजिला मकान गिरने से लगभग 15 लोगों की दबने की सूचना हैं. 


घटना थाना फतेहपुर क्षेत्रान्तर्गत कस्बा फतेहपुर की है. जहां तीन मंजिला मकान गिरने से लगभग 15 लोगों की दब गए. जानकारी के मुताबिक, दिनांक 04.09.2023 को लगभग 03.17 बजे सूचना मिली कि इस हादसे में तीन मंजिला मकान के नीचे 15 लोग दब गए. उक्त सूचना पर पुलिस अधीक्षक बाराबंकी सहित जनपद के विभिन्न थानों द्वारा मौके पर पहुंचकर गिरे हुए मकान के मलबे से रेस्क्यू कर अभी तक 12 लोगों को निकाल लिया गया है. जिसमें 10 लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल बाराबंकी भेजा गया. जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद 8 लोगों को केजीएमयू लखनऊ रेफर किया गया है. वहीं 2 लोगों की उपचार के दौरान जिला अस्पताल बाराबंकी में मृत्यु हो गयी है. इसके अलावा 2 लोगों का उपचार सीएचसी फतेहपुर में चल रहा है. जिनकी स्थिति सामान्य है.


मरने वालों की पहचान रोशनी बानो पुत्री मो. हासिम उम्र 22 वर्ष निवासी कस्बा फतेहपुर जनपद बाराबंकी के रूप में हुई हैं. इसके अलावा हकीमुद्दीन पुत्र इस्लामुद्दीन उम्र 28 वर्ष निवासी कस्बा फतेहपुर जनपद बाराबंकी की भी हादसे में जान चली गई.


रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

वहीं एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम मौके पर आ गई है. शेष तीन लोग जो अंदर फंसे हैं, उन्हें निकालने की कोशिशें जारी हैं.



सीएम ने किया घटना का संज्ञान

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद बाराबंकी में हुए हादसे पर संज्ञान लिया है. सीएम योगी ने मृतक के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की. साथ ही दुर्घटना में घायलों का समुचित उपचार करवाने के निर्देश दिए. इसी के साथ जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो