Sat, May 25, 2024

फर्रुखाबाद की दो बेटियों ने UPPSC J में की 119वीं रैंक और 251वीं  रैंक हासिल, परिवार वाले कर रहे गर्व  

By  Shagun Kochhar -- September 1st 2023 03:29 PM
फर्रुखाबाद की दो बेटियों ने UPPSC J में की 119वीं रैंक और 251वीं  रैंक हासिल, परिवार वाले कर रहे गर्व  

फर्रुखाबाद की दो बेटियों ने UPPSC J में की 119वीं रैंक और 251वीं  रैंक हासिल, परिवार वाले कर रहे गर्व   (Photo Credit: File)

फर्रुखाबाद: इरादे नेक हो तो सपने भी साकार होते हैं अगर मन में सच्ची लगन हो तो रास्ते भी आसान होते हैं। यह साबित कर दिखाया है फर्रुखाबाद की बेटियों ने. जी हां हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज जूनियर डिवीजन पीसीएस जे भर्ती  2022 के परिणाम की. जिसमें फर्रुखाबाद की दो बेटियों ने 119वी रैंक व 251 वी रैंक हासिल की है.


 हर्षिता ने हासिल किया 119 वां रैंक

119 वी रैंक हासिल करने वाली हर्षिता गंगवार कायमगंज की मोहल्ला पटेल पुरवा निवासी स्वर्गीय जयंत कुमार गंगवार की बेटी है. यूपी पीसीएस जे का परिणाम आते ही उनकी मां सरोज गंगवार दादी सावित्री गंगवार के परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है. हर्षिता गंगवार को इस उपलब्धि की बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. नगर वासियों उनकी इस उपलब्धि पर गौरव महसूस कर रहे हैं. हर्षिता गंगवार ने इंटरमीडिएट तक की परीक्षा नवोदय विद्यालय फर्रुखाबाद से ही प्राप्त की है. उसके बाद एलएलबी ऑनर्स इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से और एलएलएम नेशनल यूनिवर्सिटी रांची से किया है. वर्तमान में हर्षिता इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रही हैं. 


हिमानी गौतम ने हासिल किया 251वी  रैंक

वहीं फर्रुखाबाद के भोलेपुर की निवासी की दूसरी बेटी हिमानी गौतम ने 251वी  रैंक हासिल की है. हिमानी गौतम ने अपने मायके के साथ-साथ ससुराल का भी नाम रोशन किया है. भोलेपुर पीतम नगला राजेंद्र निवासी सेवानिवृत बैंक कर्मी विनोद गौतम की बेटी हिमानी गौतम ने 2007 में सेंट एंथोनी स्कूल से 12वीं की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की थी इसके बाद लखनऊ विश्वविद्यालय से 2010 में बीएससी और 2014 में एमएससी की परीक्षाएं प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की थी. उन्होंने मेजर एसडी कॉलेज से एलएलबी की परीक्षा में प्रथम श्रेणी हासिल की थी. जिसके बाद उनका विवाह कानपुर के कृष्ण मोहन चंद से हुआ था जो वर्तमान में कानपुर नगर के जिला जेल में डिप्टी जिले के पद पर तैनात है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो