Sun, Apr 14, 2024

UP Accident: कासगंज हादसा पर सीएम योगी ने जताया शोक, बोले- जनहानि अत्यंत हृदय विदारक

By  Deepak Kumar -- February 24th 2024 03:37 PM
UP Accident: कासगंज हादसा पर सीएम योगी ने जताया शोक, बोले- जनहानि अत्यंत हृदय विदारक

UP Accident: कासगंज हादसा पर सीएम योगी ने जताया शोक, बोले- जनहानि अत्यंत हृदय विदारक (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में शनिवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ। पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर तीर्थयात्रियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में जा गिर गई। इस हादसे में महिलाओं और बच्चों सहित 20 तीर्थयात्रियों की मरने की सूचना मिली है। इस हादसे को लेकर सीएम योगी ने शोक जताया है।

जानकारी के अनुसार पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर सुबह करीब 10 बजे श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में जा गिर गई और पलट गई। इस हादसे में 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जिनमें 8 महिलाएं और 7 बच्चे शामिल हैं। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल श्रद्धालुओं को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बता दें हादसे के समय ट्रैक्टर ट्रॉली में 40 लोग सवार थे।

वहीं, एसपी अपर्णा कौशिक ने कहा कि ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में जा गिर गई, जिसमें 20 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि तालाब की कई बार जांच की गई है और किसी भी लापता व्यक्ति की तलाश जारी है। 

इस हादसे को लेकर सीएम योगी ने शोक जताया है, जिसको लेकर उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैडल एक्स पर पोस्ट भी किया है। उन्होंने पोस्ट करके लिखा कि जनपद कासगंज में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।


 
सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राश‍ि देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने व घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके नि:शुल्क समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो