Mon, May 20, 2024

UP Child Trafficking: यूपी बाल आयोग को मिली बड़ी सफलता, अवैध रूप से बिहार ले जाए जा रहे 95 बच्चों को किया रेस्क्यू

By  Deepak Kumar -- April 27th 2024 11:36 AM
UP Child Trafficking: यूपी बाल आयोग को मिली बड़ी सफलता, अवैध रूप से बिहार ले जाए जा रहे 95 बच्चों को किया रेस्क्यू

UP Child Trafficking: यूपी बाल आयोग को मिली बड़ी सफलता, अवैध रूप से बिहार ले जाए जा रहे 95 बच्चों को किया रेस्क्यू (Photo Credit: File)

ब्यूरो: यूपी बाल आयोग ने शुक्रवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल यूपी बाल आयोग ने बीते दिन कुल 95 बच्चों को रेस्क्यू किया है। इन सभी बच्चों को बिहार से अवैध तरीके से उत्तर प्रदेश में लाया जा रहा है। आयोग की इस कार्रवाई से मानव तस्करी का भंड़ाफोड़ हुआ है। 

इस मामले पर अयोध्या बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष सर्वेश अवस्थी ने कहा कि शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे यूपी बाल आयोग की सदस्य सुचित्रा चतुर्वेदी ने फोन पर सूचना मिली थी कि बिहार से नाबालिग बच्चों को अवैध रूप से सहारनपुर ले जाया जा रहा है और वे गोरखपुर में हैं और अयोध्या के रास्ते जाएंगे। इस सूचना के आधार पर हमने कार्रवाई करते हुए इन 95 बच्चों का रेस्क्यू किया और सभी को भोजन और चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई। उन्होंने बताया कि बचाए गए बच्चों की उम्र 4 से 12 साल के बीच थी।

सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष ने कहा कि जो लोग बच्चों को लेकर आए थे, उनके पास उनके माता-पिता का सहमति पत्र नहीं था। साथ में उनमें से ज़्यादातर ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उन्हें कहां ले जाया जा रहा है। माता-पिता से संपर्क किया जा रहा है और उनके आने पर बच्चों को सौंप दिया जाएगा।  

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो