Tue, May 28, 2024

UP: श्रीरामलला का मंदिर ही नहीं, चार करोड़ गरीबों के मकान भी बने- योगी आदित्यनाथ

By  Rahul Rana -- April 8th 2024 09:07 AM

UP: श्रीरामलला का मंदिर ही नहीं, चार करोड़ गरीबों के मकान भी बने- योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: File)

ब्यूरो: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और लोकसभा चुनाव में बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राजस्थान के चुनावी रण में उतरकर पार्टी के पक्ष में धुआंधार प्रचार किया। उन्होंने भरतपुर, दौसा और सीकर में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए जनता से वोट की अपील की। सीएम योगी के निशाने पर राजस्थान में प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस रही। उन्होंने कांग्रेस को देश की सबसे बड़ी समस्या बताते हुए कहा कि उसके शासनकाल में गरीबों के हक पर डाका डालने के साथ ही आतंकियों को बिरयानी खिलाई जाती थी और दंगे कराना व कर्फ्यू लगाना कांग्रेस के डीएनए में शामिल है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में केवल श्रीरामलला का भव्य मंदिर ही नहीं बल्कि देश में चार करोड़ गरीबों के मकान भी मोदी जी के शासनकाल में बने हैं। योगी आदित्यनाथ ने भरतपुर में रामस्वरूप कोली, दौसा में कन्हैया लाल मीणा और सीकर में सुमेधानंद सरस्वती के पक्ष में प्रचार अभियान की कमान संभाली।

दुनिया आतंकवाद को बोझ मान रही, कांग्रेस बिरयानी खिलाते थी 
भरतपुर लोकसभा के लिए जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि 'अबकी बार 400 पार' के लिए रामस्वरूप कोली को भी विजयी बनाना होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने केंद्र की मोदी व राज्य की भजनलाल सरकार के कार्यों के बलबूते भाजपा के पक्ष में मतदान का आग्रह किया तो वहीं कांग्रेस को निशाने पर रखा। साथ ही राजस्थान विधानसभा चुनाव में कमल खिलाने के लिए राजस्थान वासियों के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि एक तरफ 'द गार्डियन' की रिपोर्ट कहती है कि पाकिस्तान के अंदर चुन-चुन कर आतंकवादी मारे जा रहे हैं। दुनिया आतंकवाद को बोझ मान रही है। समाज के बोझ यह आतंकवादी मारे ही जाने चाहिए। यह सबकी सुरक्षा के लिए खतरा हैं, लेकिन कांग्रेस अपनी सरकार के समय गरीबों को भूखों मारती थी और आतंकवादियों को बिरयानी खिलाती थी। 

कांग्रेस के लोग श्रीराम और श्रीकृष्ण को काल्पनिक बताया करते थे
दौसा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश की सबसे बड़ी समस्या है और कर्फ्यू लगाना इसके डीएनए का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि राममंदिर बनवाना तो दूर, कांग्रेस के लोग श्रीराम और श्रीकृष्ण को काल्पनिक बताया करते थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में केवल गरीबों के हक पर डाका डालने का कार्य हुआ है। उन्होंने कहा कि इस बार 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव प्रचार अभियान में वह दौसा आए हैं और ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है कि पूरा देश पहले से ही परिणामों को लेकर आश्वस्त है। पूरे देश में एक ही आवाज है, फिर एक बार मोदी सरकार। ये भारतीय समाज की वह अभिव्यक्ति है जो मोदी जी ने 10 वर्ष के अंदर देश को दिया है। उसके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने के लिए देश की जनता जनार्दन तीसरी बार भी मोदी जी को सत्ता सौंपने के लिए कृत संकल्पित है। 

भक्ति व शक्ति की भूमि पर कम्युनिस्टों का क्या काम 
सीकर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान वासियों का आह्वान किया कि चुनाव संपन्न होने के बाद फिर से नई अयोध्या के दर्शन करने आएं। जहां उन्हें त्रेतायुग जैसी अयोध्या का अनुभव होगा। उन्होंने कहा कि महज दो महीने के भीतर अब तक डेढ़ करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं ने श्रीरामलला का दर्शन कर लिया है। यह दर्शाता है कि देश की आस्था को पहले दबाया गया था। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में सिर्फ रामलला का मंदिर ही नहीं बना, बल्कि देश में चार करोड़ गरीबों के मकान भी बने हैं। कांग्रेसी व कम्युनिस्ट कभी भी राम का भव्य मंदिर नहीं बना पाते। योगी ने कहा कि जब बंगाल के लोगों ने कम्युनिस्टों को बंगाल की खाड़ी में डुबो दिया है तो फिर राजस्थान जैसी भक्ति व शक्ति की भूमि पर इन लोगों का क्या काम है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो