Advertisment

UP News: लखनऊ में सेना दिवस पर बोले सीएम योगी, 140 करोड़ लोगों के शौर्य का प्रतीक है भारतीय आर्मी

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेना दिवस के उपलक्ष्य में छावनी स्थिति सूर्य खेल परिसर में नो योर आर्मी मेले का शुभारंभ किया।

author-image
Deepak Kumar
New Update
yogi

लखनऊ में सेना दिवस पर बोले सीएम योगी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेना दिवस के उपलक्ष्य में छावनी स्थिति सूर्य खेल परिसर में नो योर आर्मी मेले का शुभारंभ किया। इस दिवस को लेकर सीएम योगी ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया है। 

Advertisment

सीएम योगी ने पोस्ट में लिखा कि लखनऊ में आज से आयोजित तीन दिवसीय 'Know Your Army Festival-2024' के उद्घाटन कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ। इस समारोह के माध्यम से हमारे युवाओं को भारतीय सेना को जानने और उनके शौर्य व पराक्रम से साक्षात्कार का अवसर प्राप्त होगा। इस समारोह के लिए भारतीय सेना को हृदय से बधाई!

Advertisment

वहीं, जनता को संबोधित करते हुए  सीएम योगी ने कहा कि भारतीय सेना 140 करोड़ लोगों के शौर्य का प्रतीक है। सेना दिवस के आयोजन के लिए लखनऊ को चुना गया है इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना का आभार। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने सिख गुरुजनों के त्याग और बलिदान को सम्मान देने का काम किया है।

Advertisment

इसके साथ सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश वीरों की भूमि है। जांबाजों ने देश के लिए अपना बलिदान दिया और गौरव भी बढ़ाया है। साथ में कहा कि देश की सीमाओं की रक्षा करने में अपनी आहुति देने वाले बलिदानियों के परिजनों को 50 लाख रुपये और नौकरी सरकार दे रही है। 

up-news cm-yogi-adityanath Arrmy Day
Advertisment