Advertisment

UP Crime News: ATS में तैनात ASP पर रेप का केस दर्ज, UPSC के नोट्स देने के बहाने युवती से की थी दरिंदगी, फिर कराया गर्भपात

UP Crime News: यूपी एटीएस में तैनात ASP राहुल श्रीवास्तव के खिलाफ शनिवार को रेप करने का केस दर्ज किया गया है। ASP ने युवकी को यूपीएससी के नोट्स देने के बहाने होटल में बुलाकर दरिंदगी की थी।

author-image
Deepak Kumar
New Update
Crime

ATS में तैनात ASP पर रेप का केस दर्ज

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

लखनऊ/जय कृष्णः यूपी एटीएस में तैनात ASP राहुल श्रीवास्तव के खिलाफ शनिवार को रेप करने का केस दर्ज किया गया है। लखनऊ में ही रहने वाली एक युवती ने एडिशनल एसपी के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाते हुए लखनऊ के गोमती नगर विस्तार थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। युवती के मुताबिक ASP राहुल श्रीवास्तव ने यूपीएससी के नोट्स देने के बहाने पहले होटल में बुलाया, फिर नशीला पदार्थ देकर दरिंदगी की और अश्लील फोटो मोबाइल के कैमरे में कैद कर ली।

Advertisment

पीड़िता की तहरीर पर केस दर्ज

पीड़िता की तहरीर पर एएसपी राहुल श्रीवास्तव, उनकी पत्नी मानिनि श्रीवास्तव और दोस्त सौरभ, सतीश, विक्रम, सिद्धार्थ समेत कई अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़िता ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया, कि वह लखनऊ की रहने वाली है। साल 2018 में फेसबुक पर एएसपी राहुल श्रीवास्तव से उसकी बातचीत होने लगी थी। उस दौरान पीड़िता की उम्र करीब 16 से 17 वर्ष के बीच थी। पीड़िता यूपीएससी परीक्षा की तैयारी भी कर रही थी। इस बीच राहुल श्रीवास्तव ने यूपीएससी क्लियर कराने का आश्वासन दिया। 

r

Advertisment

युवती के मुताबिक उसे पढ़ाई के लिए अक्सर नोट्स की जरूरत पड़ती थी। राहुल श्रीवास्तव नोट्स और यूपीएससी का स्टडी मैटेरियल देने के लिए उससे मिलते थे। साल 2019 में राहुल श्रीवास्तव ने रिसर्च वर्क और नोट्स देने के बहाने पीड़िता को होटल में मिलने के लिए बुलाया। जब वह होटल में राहुल श्रीवास्तव से मिलने पहुंची, तब उन्होंने ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया। युवती के नशे में होने के बाद उसके साथ रेप किया। पीड़िता ने आरोप लगाया कि रेप करने के बाद एएसपी राहुल श्रीवास्तव ने पीड़िता की अश्लील फोटो अपने फोन में खींच ली। जब पीड़िता होश में आई तो उसे धमकाने लगे और मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दी। 

पीड़िता ने लगाया ये आरोप

यूपी एटीएस में एएसपी के पद पर तैनात पीपीएस अधिकारी राहुल श्रीवास्तव के खिलाफ पीड़िता ने आरोप लगाते हुए बताया कि उन्होंने अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर यौन शौषण करना शुरू कर दिया। अप्रैल 2023 में पीड़िता के गर्भवती होने पर उसे धोखे से अस्पताल लेकर पहुंचे और गर्भपात करा दिया। 

Advertisment

पीड़िता के मुताबिक, मामले की जानकारी राहुल श्रीवास्तव के परिवार वालों को होने के बाद राहुल श्रीवास्तव की पत्नी मानिनि और उनके दोस्तों ने धमकाना शुरू कर दिया। उन्होंने धमकी दी कि अगर कहीं शिकायत की तो जान से मार देंगे। परिवार वालों को झूठी शिकायत में फंसा देंगे। पीड़िता ने एएसपी राहुल श्रीवास्तव, उनकी पत्नी मानिनि श्रीवास्तव और राहुल श्रीवास्तव के दोस्तों से खतरा बताया है। एएसपी राहुल श्रीवास्तव की पत्नी मानिनि श्रीवास्तव लखनऊ विश्वविद्यालय के साइकोलॉजी विभाग में प्रोफेसर हैं। 

cc

सेक्सुअल हैरेसमेंट की कराई थी शिकायत दर्ज 

Advertisment

राहुल श्रीवास्तव के खिलाफ आरोप लगाने वाली युवती के मुताबिक, मैंने राहुल श्रीवास्तव के खिलाफ सेक्सुअल हैरेसमेंट की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें बीते दो महीने से कोई कार्यवाई नहीं हुई है। लेकिन मेरे द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करने के बाद मुझे न्याय दिलाने का भरोसा दिया जा रहा है।" पीड़िता ने 26 दिसंबर को भी ट्वीट कर कार्रवाई करने की मांग की थी, लेकिन उसकी शिकायत को नजरंदाज कर दिया गया। जिसके बाद पीड़िता ने गुरुवार को दोबारा ट्वीट किया।

पीड़िता ने कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया X पर लिखा, कि 'ATS के ASP Rahul Srivastav ने मेरे साथ शारीरिक शोषण किया। DGP से लेकर ADG L&O, 1090 और कमिश्नर तक मैं पिछले दो महीने से न्याय की तलाश में गई, लेकिन FIR अब तक दर्ज नहीं हुई। आपकी सरकार में ऐसे अधिकारियों के द्वारा मेरी इज़्ज़त को रोज़ उछाला गया कृपया FIR दर्ज कर मुझे इंसाफ़ दें।

मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही: पुलिस 

पीड़िता की तहरीर पर गोमतीनगर विस्तार थाने में एएसपी राहुल श्रीवास्तव, पत्नी मानिनि श्रीवास्तव और उनके दोस्तों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 506 और 313 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस का दावा है, मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही।

up-news up-crime-news ATS ASP Rahul Srivastava Rape Case
Advertisment