Sun, Apr 21, 2024

UP News: UP ATS को मिली कामयाबी, अवैध घुसपैठ और मानव तस्करी गैंग का सदस्य किया गिरफ्तार

By  Deepak Kumar -- March 22nd 2024 07:06 PM
UP News: UP ATS को मिली कामयाबी, अवैध घुसपैठ और मानव तस्करी गैंग का सदस्य किया गिरफ्तार

UP News: UP ATS को मिली कामयाबी, अवैध घुसपैठ और मानव तस्करी गैंग का सदस्य किया गिरफ्तार (Photo Credit: File)

ब्यूरोः यूपी एटीएस ने अवैध घुसपैठ व मानव तस्करी करने वाले गैंग के आरोपी को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। फरार चल रहे 25 हजार की इनामी आरोपी कफीलुद्दीन को तमिलनाडु के वेल्लोर इलाके से गिरफ्तार किया गया है। बांग्लादेश के ढाका का रहने वाला कफीलुद्दीन 2017 से तमिलनाडु के वेल्लोर इलाके में रह रहा था।

एटीएस के हवाले मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी कफीलुद्दीन फर्जी दस्तावेजों के आधार पर घुसपैठियों को भारत में रहने के लिए जगह उपलब्ध करवाता था। पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि वेल्लोर में रहने के दौरान कफीलुद्दीन का परिचय शेख नजीबुल हक से हुआ था। शेख नजीबुल हक द्वारा उपलब्ध कराए गए धन से कफीलुद्दीन अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी रोहिंग्या नागरिकों को आर्थिक सहयोग प्रदान किया जा रहा था। बांग्लादेशी रोहिंग्या नागरिकों के पासपोर्ट तथा अन्य भारतीय दस्तावेजों को बनवाने में भी कफीलुद्दीन मदद करता था। 

यूपी एटीएस की टीम आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। यूपी एटीएस की आरोपी शेख नजीबुल हक को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार किए गए आरोपी कफीलुद्दीन के पास एक लैपटॉप, चार मोबाइल फोन, एक आईडी कार्ड बांग्लादेश, एक बांग्लादेशी पासपोस्ट, एक भारतीय आधार कार्ड की छाया प्रति, एक बैंक डेबिट कार्ड बरामद हुआ है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो