Sun, May 05, 2024

झांसी में फूड प्वाइजनिंग से मचा हाहाकार, 250 लोग हुए शिकार, डिप्टी सीएम ने लिया संज्ञान

By  Deepak Kumar -- October 30th 2023 03:35 PM
झांसी में फूड प्वाइजनिंग से मचा हाहाकार, 250 लोग हुए शिकार, डिप्टी सीएम ने लिया संज्ञान

झांसी में फूड प्वाइजनिंग से मचा हाहाकार, 250 लोग हुए शिकार, डिप्टी सीएम ने लिया संज्ञान (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के पूंछ थाना क्षेत्र के बरोदा गांव में 250 लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार हुए हैं। इन लोगों को खाना खाने के बाद उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी। लोगों की हालत की बिगड़ता देख इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ लोगों की हालत गंभीर होने के चलते मोठ ट्रामा सेंटर और झांसी अस्पताल में उन्हें रेफर किया गया है।


डिप्टी सीएम ने लिया संज्ञान

उधर, इस मामले में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने संज्ञान लिया है। ब्रजेश पाठक ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है कि झांसी के बरोदा गाँव में फूड पॉइजनिंग से  250 लोगों के बीमार होने संबंधी प्रकरण का संज्ञान होने पर मेरे द्वारा पूरे मामले की एक कमेटी से जांच कराकर 24 घंटे के अंदर प्रारंभिक रिपोर्ट प्रेषित किए जाने के आदेश  मुख्य चिकित्सा अधिकारी झांसी को दे दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद अग्रिम कार्यवाही की जायेगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम घर - घर जाकर रोगियों चिन्हित करके उनकी जांच कर चिकित्सकीय सहायता एवं औषधीयों का वितरण किया जा रहा है। सरकार इस मामले मे नज़र बनाये हुए हैं। नागरिकों का स्वास्थ्य सर्वोपरि है।

ये है मामला 

झांसी के पूंछ थाना क्षेत्र के बरोदा गांव में बीती 27 अक्टूबर को प्रधान लाखन सिंह राजपूत ने त्रयोदशी भोज का आयोजन किया गया था, जिसमें काफी संख्या में लोग शामिल हुए। वहीं, त्रयोदशी का भोज खाने के बाद लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए। देखते ही देखते लोगों को उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी। फूड पॉइजनिंग के शिकार लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इनका इलाज चला हुआ है। उधर, एक साथ इतने लोगों के बीमार होने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। आज उप जिलाधिकारी मोठ चिकित्सकों की टीम को लेकर ग्राम बरोदा पहुंचे और गांव में ही स्वास्थ्य कैम्प लगाकर बाकी लोगों का इलाज करना शुरू किया। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो