Tue, May 21, 2024

Corona Guidelines in UP: यूपी सरकार ने कोरोना गाइडलाइन की जारी, सर्दी, जुकाम वाले मरीजों की होगी RTPCR जांच

By  Deepak Kumar -- December 24th 2023 05:20 PM
यूपी सरकार ने कोरोना गाइडलाइन की जारी

Corona Guidelines in UP: यूपी सरकार ने कोरोना गाइडलाइन की जारी, सर्दी, जुकाम वाले मरीजों की होगी RTPCR जांच (Photo Credit: File)

ब्यूरोः कोरोना के नए वैरिएंट जेएन.1 के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए यूपी सरकार ने कोरोना गाइडलाइन जारी की है। कोरोना गाइडलाइन के तहत सर्दी, जुकाम, बुखार, गले में संक्रमण की समस्या वाले मरीजों की आरटीपीसीआर जांच की जाएगी। साथ में आईएमएस बीएचयू में जीनोम सिक्वेंसिंग होगी और बीएचयू अस्पताल, जिला अस्पताल समेत सभी सरकारी अस्पतालों में कोरोना की जाच की जाएगी। 

स्वास्थ्य विभाग ने जारी गाइडलाइन

जानकारी के अनुसार दो दिन पहले शासन स्तर से स्वास्थ्य विभाग ने गाइडलाइन जारी की। इसमें इंफ्लूएंजा जैसे लक्षण खांसी, बुखार, सांस लेने में परेशानी वाले मरीजों पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है। साथ में इन मरीजों की आरटीपीसीआर जांच कराने के निर्देश दिए हैं। उधर, सीएमओ का कहना है कि सभी अस्पतालों कोरोना जांच की पूरी व्यवस्था है। पहले से बीमार लोग और सांस वाले मरीजों को जरूरत पड़ने पर आरटीपीसीआर जांच भी करवाई जाएगी। इसके अलावा जीनोम सिक्वेसिंग आईएमएस बीएचयू में की जाएगी। 

इन जगहों पर कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करने के दिए निर्देश

वहीं, दूसरी नए साल और क्रिसमस पर बाजारों, होटलों, रेस्त्रां और मॉल में भीड़ देखने को मिलती है। नई गाइडलाइंस के तहत इन जगहों पर कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ में लोगों से अपील की गई है खांसी जुकाम होने कोविड टेस्ट कराएं और मास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर करें।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो