Wed, Apr 24, 2024

UP Lok Sabha Election 2024: मुरादाबाद में सियासी घमासान के बाद सस्पेंस खत्म, डीएम ने बताया- कौन है सपा का असली प्रत्‍याशी

By  Rahul Rana -- March 27th 2024 06:11 PM

UP Lok Sabha Election 2024: मुरादाबाद में सियासी घमासान के बाद सस्पेंस खत्म, डीएम ने बताया- कौन है सपा का असली प्रत्‍याशी (Photo Credit: File)

ब्यूरो: मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी की तरफ से कई प्रत्याशियों ने अपने आप को प्रत्याशी बताया है। वहीं रुचि वीरा का दावा है कि उन्होंने पार्टी का सिंबल और पहले सिंबल का कैंसिलेशन पत्र भी जमा किया है। अधिकारियों के अनुसार बाद में कैंसिलेशन पत्र जमा करने के कारण तकनीकी रूप से रुचि वीरा ही प्रत्याशी होंगी।

लोकसभा चुनाव को लेकर बुधवार को सपा प्रत्याशी रुचि वीरा ने नामांकन दाखिल किया। सपा के सिंबल को लेकर दिनभर चर्चा होती रही। समाजवादी पार्टी की ओर से भी अधिकृत जानकारी नहीं दी गई।

इस मामले में जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने कहा कि सपा प्रत्याशी रुचि वीरा ने सिंबल के साथ नामांकन पत्र दाखिल किया है। वह सपा की अधिकृत प्रत्याशी होंगी। जबकि पूर्व में सांसद एसटी हसन के द्वारा किए गए नामांकन पत्र को सपा का अधिकृत नामांकन पत्र नहीं माना जाएगा।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने रविवार को मुरादाबाद से वर्तमान सांसद डॉ. एसटी हसन को प्रत्याशी घोषित किया था। उसी दिन उनकी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात भी हुई थी। टिकट के अन्य दावेदार कांठ विधायक कमाल अख्तर और मुरादाबाद देहात के विधायक नासिर कुरैशी ने अपने वीडियो जारी कर इसकी जानकारी भी दी थी। हसन ने मंगलवार को सपा और कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया था, लेकिन इसी के साथ यह चर्चा आम हुई कि सांसद का टिकट काटा जा रहा है। शाम को रुचि वीरा ने भी खुद के प्रत्याशी होने का दावा किया था और आज अपना नामांकन भी भर दिया है।

 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो