Tue, May 21, 2024

UP Lok Sabha polls 2024: अखिलेश यादव कन्नौज से लड़ेंगे चुनाव, कल नामांकन करेंगे दाखिल

By  Rahul Rana -- April 24th 2024 06:33 PM
UP Lok Sabha polls 2024: अखिलेश यादव कन्नौज से लड़ेंगे चुनाव, कल नामांकन करेंगे दाखिल

UP Lok Sabha polls 2024: अखिलेश यादव कन्नौज से लड़ेंगे चुनाव, कल नामांकन करेंगे दाखिल (Photo Credit: File)

ब्यूरो: कन्नौज लोकसभा से अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की अटकलें लगातार जारी है और अब इन्हीं अटकलों पर सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने बड़ा बयान दिया है। सपा महासचिव और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने अखिलेश की उम्मीदवारी का ऐलान किया है। इस बीच इटावा पहुंचे अखिलेश ने साफ तौर पर तो कुछ नहीं कहा, लेकिन चुनाव लड़ने से इंकार भी नहीं किया।

उनके चाचा रामगोपाल यादव ने कहा कि इस सीट से अखिलेश यादव के उम्मीदवार को लेकर कोई भ्रम नहीं है। इससे पहले दिन में, जब उनसे उनके नामांकन पर अटकलों के बारे में पूछा गया, तो यादव ने कहा, “जब नामांकन होगा तब आपको पता चल जाएगा। सवाल कन्नौज की ऐतिहासिक जीत का है...जनता ने मन बना लिया है कि इंडिया अलायंस भविष्य बनकर आ रहा है और इस चुनाव में बीजेपी इतिहास बन जाएगी...''

आपको बता दें कि अखिलेश ने 2000 में कन्नौज सीट से जीत हासिल की थी। बाद में, उन्होंने 2004, 2009 में इस सीट का प्रतिनिधित्व किया और 2012 में मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने सीट छोड़ दी और उनकी पत्नी डिंपल यादव ने निर्विरोध उपचुनाव जीता। बाद में डिंपल ने 2014 में इस सीट से जीत हासिल की लेकिन 2019 में वह बीजेपी के सुब्रत पाठक से हार गईं। इससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) ने तेज प्रताप यादव को इस सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया था।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस सीट से चुनाव लड़ेंगे या तेज प्रताप पार्टी के उम्मीदवार बने रहेंगे, यादव ने संवाददाताओं से कहा, "देखिए, जब नामांकन होगा, तो आपको पता चल जाएगा। हो सकता है कि आपको नामांकन से पहले भी पता चल जाए।"

यह पूछे जाने पर कि क्या कन्नौज के पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि वह इस सीट से चुनाव लड़ें, यादव ने कहा, "यहां सवाल इस सीट से ऐतिहासिक जीत का है। इस चुनाव में भाजपा इतिहास बन जाएगी क्योंकि लोगों ने इंडिया ब्लॉक के लिए अपना मन बना लिया है।" एनडीए के खिलाफ वोट करने जा रहे हैं (पिछड़े, दलित, अल्पसंख्याक) इस बार एनडीए को हराएंगे।”

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो