Sat, May 25, 2024

नगर निकाय चुनाव: दूसरे चरण का मतदान समाप्त, यहां देखें प्रदेशभर में वोटिंग के दौरान कहां-कहां हुआ हंगामा

By  Shagun Kochhar -- May 11th 2023 07:59 PM
नगर निकाय चुनाव: दूसरे चरण का मतदान समाप्त, यहां देखें प्रदेशभर में वोटिंग के दौरान कहां-कहां हुआ हंगामा

नगर निकाय चुनाव: दूसरे चरण का मतदान समाप्त, यहां देखें प्रदेशभर में वोटिंग के दौरान कहां-कहां हुआ हंगामा (Photo Credit: File)

ब्यूरो: यूपी में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोटिंग खत्म हो गई है. 38 जिलों में नगर निगमों के महापौर, पार्षद, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों के चेयरमैन और सदस्यों के चुनाव के लिए गुरुवार को वोटिंग हुई. इस दौरान पुलिस की कड़ी सुरक्षा थी. हर पोलिंग बूथ पर पुलिस के जवान तैनात किए गए थे. फिर में प्रदेश भर में कई जगह छिटपुट घटनाएं देखने को मिली.


कानपुर में फर्जी मतदान को लेकर हुआ हंगामा

कानपुर के वार्ड 51 में फर्जी मतदान को लेकर जमकर हंगामा हुआ. जानकारी के मुताबिक, बर्रा नई बस्ती के प्राइमरी विद्यालय में लोगों ने दो महिलाओं को फर्जी आधार कार्ड के साथ पकड़ लिया. जिसके बाद गुस्साए भाजपा कार्यकर्ता फर्जी मतदान को लेकर धरना पर बैठ गए. इसी के साथ ही बर्रा थाना इंस्पेक्टर मानवेन्द्र सिंह पर लगाया फर्जी मतदान करने वाली महिलाओं को छोड़ने का भी आरोप लगाया. वहीं मौके पर भाजपा विधायक महेश त्रिवेदी भी पहुंचे.


वहीं वार्ड 66 के भाजपा प्रत्याशी अभिनव शुक्ला (गोलू) और निर्दलीय प्रत्याशी उपेन्द्र तिवारी के समर्थकों में झड़प देखने को मिली. वहीं पुलिस की मौजूदगी में दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गए. नौबस्ता थाना क्षेत्र के मछरिया चौराहे पर दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच धक्का मुक्की देखने को मिली. भाजपा प्रत्याशी अभिनव शुक्ला के समर्थकों पर निर्दलीय प्रत्याशी उपेन्द्र तिवारी के समर्थकों को पीटने का आरोप लगा है.


बीजेपी और सपा कार्यकर्ताओं में तीखी नोकझोंक

फर्रुखाबाद में फर्जी मतदान को लेकर बीजेपी और सपा कार्यकर्ताओं में तीखी नोकझोंक दिखाई दी. फर्जी मतदान को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मतदान केंद्र के बाहर भीड़ को दौड़ाया. जिसके बाद मतदान केंद्र के बाहर युवकों का जमावड़ा लग गया. ये घटना सदर नगर पालिका क्षेत्र के डीपीबीपी मतदान केंद्र की बताई जा रही है.


फर्रुखाबाद में मतदान केंद्र में मारपीट

फर्रुखाबाद की नगर पंचायत नवाबगंज में मतदान के दौरान मतदान केंद्र पर जमकर बवाल हुआ. यहां कन्या जूनियर हाई स्कूल पुरानी गनीपुर के मतदान कक्ष के अंदर घुस कर दो पक्षों में हुई मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में मतदान केंद्र में डंडा लेकर लोग मारपीट करते हुए नजर आए. वहीं केंद्र के बाहर महिला और पुलिसकर्मियों में भी जमकर नोकझोंक होती हुई दिखाई दी. वहीं बाहर लोग फर्जी वोट को लेकर नारेबाजी करते आए नजर.



यहां सोती नजर आई पुलिस

फर्रुखाबाद कोतवाली क्षेत्र के पटेल पार्क स्थित प्राइमरी पोलिंग बूथ पर लगी सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस की नींद लेते की तस्वीरें सामने आई. पोलिंग बूथ के अंदर कुर्सी पर बैठकर पुलिस का सोते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. सिपाही ड्यूटी की मुस्तैदी को छोड़ नींद के झोंके लेते नजर आए.


गाजियाबाद में फर्जी वोट को लेकर हंगामा

गाजियाबाद के बूथ नंबर 124 दिल्ली ग्लोबल पब्लिक स्कूल डीएलएफ वार्ड संख्या 10 पर फर्जी वोट डाले जा रहे थे. जिसको पीठासीन अधिकारी ने रोका तो हंगामा शुरू हो गया. देखते ही देखते हंगामा मारपीट में बदल गया. वहीं इस हंगामे में एक युवक को गंभीर चोट आई है. उसको पुलिस हॉस्पिटल में लेकर गई. मौके पर एसीपी थाना प्रभारी शालीमार गार्डन भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे और स्थिति को शांत करवाया गया.



फर्जी मतदान करते 16 लोग हिरासत में

वहीं हापुड़ में फर्जी आधार कार्ड और मत पर्ची के साथ पुलिस ने 15 लोगों को फर्जी वोट डालते हुए हिरासत में लिया. कोतवाली पिलखुवा क्षेत्र में 10 और सिटी कोतवाली क्षेत्र में 6 लोगों को पुलिस ने पकड़ा.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो