Sat, Sep 23, 2023

माफिया पर कहर बनकर टूटी पुलिस, 126 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त, 216 माफिया पर लगा गैंगस्टर

By  Rahul Rana -- July 2nd 2023 05:20 PM
माफिया पर कहर बनकर टूटी पुलिस, 126 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त, 216 माफिया पर लगा गैंगस्टर

माफिया पर कहर बनकर टूटी पुलिस, 126 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त, 216 माफिया पर लगा गैंगस्टर (Photo Credit: File)

ब्यूरो :  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बरेली पुलिस माफिया पर कहर बनकर टूटी। माफिया के खिलाफ 50 मुकदमे दर्ज कर 216 पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई। गैंगस्टर एक्ट में उनकी प्रॉपर्टी जब्त की गई है। अब माफिया की जब्त प्रॉपर्टी नीलाम कराने की तैयारी चल रही है। बरेली पुलिस ने भूमाफिया एलायंस बिल्डर पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। उनकी  49 करोड़ 55 लाख से ज्यादा की प्रॉपर्टी जब्त हो चुकी है। बरेली पुलिस का शिकंजा कसते ही माफिया यूपी छोड़कर फरार हो गए हैं।

गोकशी से लेकर खनन माफिया पर की पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई

 एसएसपी बरेली प्रभाकर चौधरी ने बताया कि एक जनवरी 2023 से 30 जून तक 50 मुकदमों में 216 के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की गई। इसमें गोकशी करने वाले तस्करों के खिलाफ 24 मुकदमे दर्ज किए गए। 98 तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। शराब की तस्करी करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चार तस्करों को जेल भेजा गया। लूटपाट करने वाले 12 मुकदमों में 39 बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। रंगदारी के मुकदमे में चार रंगबाज बदमाशों को जेल भेजा गया। अवैध खनन करने वाले माफिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर जेल भेजा। हत्या के चार मामलों में 15 अभियुक्तों को सलाखों के पीछे भेजा गया। मादक पदार्थों की तस्करी करने के मामले में तीन मुकदमे दर्ज कर 18 तस्करों को गिरफ्तार किया गया। तार चोरी के एक मुकदमे में तार चोरों को गिरफ्तार कर छह पर गैंगस्टर की कार्रवाई भी की गई।

एलायंस बिल्डर समेत इन माफिया की जब्त की गई प्रॉपर्टी

 एलायंस बिल्डर भू माफिया डी-160 गैंग के लीडर बारादरी में शहदाना कॉलोनी के रहने वाले रमनदीप सिंह, अमनदीप सिंह, रेजीडेंसी गार्डन के हनी कुमार भाटिया, जनकपुरी के अरविंदर सिंह, युवराज सिंह और सतवीर सिंह की 44 करोड़ 55 लाख की प्रॉपर्टी जब्त की गई। इसके अलावा फतेहगंज पूर्वी पुलिस ने भुता में मल्हपुर गांव के रहने वाले नईम की गोकशी के मामले में 55 हजार की प्रॉपर्टी जब्त की। भुता के ही डांडिया नवाजिश अली गांव के रहने वाले साजिद की 12 लाख 40 हजार की गोकशी के मामले में प्रॉपर्टी जब्त की गई। बहेड़ी पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले सुकटिया याकूबगंज के प्रेमपाल की एक करोड़ दो लाख 50 हजार की प्रॉपर्टी जब्त की। मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में ही अलीगंज पुलिस ने सिरौली थाने के धीमर गौटिया गांव के कुंवरपाल की 32 लाख 20 हजार की प्रॉपर्टी जब्त कर उन्हें भूमाफिया घोषित किया है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो