Wed, Apr 24, 2024

गाजियाबाद की इन 3 सुंदरियों ने 70 लड़कों को ऐसे ठगा कि पुलिस भी हुई हैरान, किए ये बड़े कांड

By  Rahul Rana -- May 10th 2023 02:08 PM
गाजियाबाद की इन 3 सुंदरियों ने 70 लड़कों को ऐसे ठगा कि पुलिस भी हुई हैरान, किए ये बड़े कांड

गाजियाबाद की इन 3 सुंदरियों ने 70 लड़कों को ऐसे ठगा कि पुलिस भी हुई हैरान, किए ये बड़े कांड (Photo Credit: File)

गाज़ियाबाद  : गाजियाबाद के युवक को शादी के नाम पर मेरठ बुलाकर ठगी की गई। युवक से 12,500 रुपए और चांदी की पायल एडवांस में ली गई। जब युवक शादी करने पहुंचा तो उसे जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया गया। मेरठ पुलिस ने रविवार रात फर्जी मैरिज ब्यूरो पकड़ा है। जहां बाहरी शहरों के युवाओं को शादी के झांसे में फंसाकर ठगी की जा रही थी। पुलिस ने मौके से 3 युवतियों को अरेस्ट किया है। वहीं गिरोह का सरगना और उसका एक साथी मौके से फरार हो गया।

फर्जी मैरिज ब्यूरो का किया पर्दाफाश

मेडिकल थाना क्षेत्र में तेजगढ़ी के पास पुलिस ने यह फर्जी मैरिज ब्यूरो पकड़ गिरोह का पर्दाफाश किया है। ये गिरोह फर्जी मैरिज ब्यूरो चलाता था। भोलेभाले युवक-युवतियों को शादी का लालच देकर फंसाता। उनसे पैसे और जेवर एडवांस में लेता। इसके बाद ठिकाना बदल देता। जब ग्राहक शादी कराने की बात करता तो उसे जान से मारने की धमकी देकर डराकर भगा देते। पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम किया है। 



गाजियाबाद प्रताप विहार का रहने वाले रामानंद पाठक ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी नहीं हो रही थी। इंटरनेट और दोस्तों की मदद से उसे मेरठ के इस शादी संगीत मैरिज ब्यूरो की जानकारी मिली। उसने इस मैरिज ब्यूरो की बेवसाइट पर जाकर अपना प्रोफाइल डाल दिया। इसके बाद उसके पास आशु नाम के युवक का फोन आया। उसने कहा कि मेरठ शास्त्रीनगर पीवीएस मॉल के पीछे हमारा ऑफिस है, वहां आ जाओ। यहीं हम शादियां कराते हैं, आपकी भी करा देंगे। 

पीड़ित ने आशु की बातों को सही मानकर रामानंद गाजियाबाद से अपने परिजनों के साथ 2 मई को मेरठ मैरिज ब्यूरो के दफ्तर पहुंचा। जहां उसे 3 लड़कियां दिखाई गईं। उनसे 12,500 रुपए भी एडवांस लिए गए। रामानंद ने बताया उससे कहा गया कि जो लड़की पसंद आएगी तो बता देना। रामानंद ने एक लड़की को पसंद कर फाइनल कर दया। 

मैरिज ब्यूरो के स्टाफ ने कहा कि जो लड़की पसंद आई है, उससे रोका करने के लिए इसे चांदी की पायल दिला दो। फिर 5 दिन बाद आना आपकी कोर्ट मैरिज करा देंगे। रामानंद के परिवार ने लड़की को चांदी की पायल देकर रोका कर दिया। 5 दिन बाद रविवार को रामानंद ने कॉलर आशु से बात की तो उसने कहा कि तेजगढ़ी के पास हमारा नया ऑफिस लवबाइट नाम से है, वहां आना होगा। रामानंद शादी करने के चक्कर में रविवार को जब परिवार समेत लवबाइट ऑफिस में पहुंचा तो वहां कुछ भी नहीं था। आरोप है कि मैरिज ब्यूरो स्टाफ ने ग्राहक और उसके परिवार को धमकाया। आरोपियों ने कहा, "ज्यादा बोले तो जान से मार देंगे। अगर कहीं शिकायत की तो बचोगे नहीं। इसलिए चुपचाप भाग जाओ।" 

पीड़ित परिवार पहले शिकायत करने से डरता रहा। बाद में उन्होंने मेडिकल थाने में पुलिस को इस फर्जी मैरिज ब्यूरो की कहानी बताई। सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। देखा वहां युवक-युवतियां बैठे थे। सेटिंग का खेल चल रहा था। पुलिस ने छापेमारी में 3 युवतियों को मौके से अरेस्ट कर लिया। इसमें वो लड़की भी थी, जो रामानंद ने अपनी शादी के लिए फाइनल कर उसे पायल और पैसे दिए थे। 

70 लड़कों को फंसाया जाल में 

पुलिस ने छापेमारी के लिए पूरा प्लान बनाया। पुलिस ने एक कांस्टेबल को कस्टमर बनाकर मैरिज ब्यूरो में कॉल कराया। मैरिज ब्यूरो स्टाफ ने कांस्टेबल को लवबाइट में बुलाकर लड़की पसंद करने को कहा। प्लान के अनुसार कांस्टेबल वहां गया। उसे भी वही युवतियां दिखाई गई जो रामानंद को दिखाई थी। उसने एक युवती को पसंद कर फाइनल कर दिया। मैरिज ब्यूरो वालों ने रामानंद की तरह उससे भी पायल और पैसे मांगे। कहा- पांच दिन बाद आना शादी करा देंगे। तभी पुलिस ने छापा मार लिया। पुलिस की छापेमारी में 3 युवतियां पकड़ी गई और 2 युवक मौके से भाग गए। जिनकी तलाश चल रही है। पीड़ित परिवार की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मेडिकल थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस पूछताछ कर जांच में जुटी है। अभी तक की जांच में पता चला है कि इन 3 युवतियों ने एनसीआर और वेस्ट यूपी के करीब 70 लड़कों को इसी तरीके से अपने जाल में फंसाया हैं।।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो