Mon, May 20, 2024

UP News: 40 साल का विश्वास और परिवार का खास, कौन हैं किशोरी लाल शर्मा, जिन्हें कांग्रेस ने अमेठी से उम्मीदवार किया घोषित

By  Rahul Rana -- May 3rd 2024 01:34 PM -- Updated: May 3rd 2024 01:35 PM
UP News: 40 साल का विश्वास और परिवार का खास, कौन हैं किशोरी लाल शर्मा,  जिन्हें कांग्रेस ने अमेठी से उम्मीदवार किया घोषित

UP News: 40 साल का विश्वास और परिवार का खास, कौन हैं किशोरी लाल शर्मा, जिन्हें कांग्रेस ने अमेठी से उम्मीदवार किया घोषित (Photo Credit: File)

ब्यूरो: कांग्रेस ने प्रतिष्ठित अमेठी निर्वाचन क्षेत्र के लिए किशोरी लाल शर्मा को अपना उम्मीदवार नामित किया है, जिससे भाजपा की दिग्गज नेता स्मृति ईरानी के साथ मुकाबले के लिए मंच तैयार हो गया है। कई हफ्तों के इंतजार के बाद की गई घोषणा, किशोरी लाल शर्मा की गांधी परिवार के प्रति लंबे समय से चली आ रही निष्ठा और अमेठी के राजनीतिक परिदृश्य में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करती है।

लुधियाना, पंजाब के रहने वाले किशोरी लाल शर्मा चार दशकों से अधिक समय से कांग्रेस का अभिन्न अंग रहे हैं और अपने साथ पार्टी के लिए अनुभव और समर्पण का खजाना लेकर आए हैं। अमेठी में उनकी यात्रा 1983 में शुरू हुई, जो मतदाताओं की सेवा करने और क्षेत्र में कांग्रेस के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए दृढ़ प्रतिबद्धता की शुरुआत थी।


दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी के एक भरोसेमंद विश्वासपात्र, 1991 में राजीव गांधी की दुखद हत्या के बाद गांधी परिवार के साथ उनका जुड़ाव गहरा हो गया। 1999 में अमेठी से सोनिया गांधी की पहली जीत हासिल करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका ने एक दुर्जेय राजनीतिक रणनीतिकार के रूप में उनकी स्थिति को और मजबूत कर दिया। 

अपने पूरे कार्यकाल के दौरान, केएल शर्मा अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस मशीनरी की धुरी रहे हैं, और चतुराई और समर्पण के साथ जिम्मेदारियों को निभाया है। महत्वपूर्ण क्षणों में पार्टी मामलों का उनका नेतृत्व, जिसमें सोनिया गांधी द्वारा संसदीय सीट राहुल गांधी को हस्तांतरित करना भी शामिल है, पार्टी के हितों और लोगों के कल्याण के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो