Tue, May 21, 2024

UP News: राजौरी में आगरा का लाल शहीद, आज घर पहुंचेगा पार्थिव शरीर, CM योगी ने की श्रद्धांजलि की अर्पित

By  Deepak Kumar -- November 23rd 2023 12:10 PM
UP News: राजौरी में आगरा का लाल शहीद, आज घर पहुंचेगा पार्थिव शरीर, CM योगी ने की श्रद्धांजलि की अर्पित

UP News: राजौरी में आगरा का लाल शहीद, आज घर पहुंचेगा पार्थिव शरीर, CM योगी ने की श्रद्धांजलि की अर्पित (Photo Credit: File)

ब्यूरोः जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में आगरा का लाल कैप्टन शुभम गुप्ता शहीद हो गया। आगरा के लाल के शहीद होने की सूचना मिलने पर शहर में शोक की लहर छा गई और घर पर शोक संवेदनाओं का तांता लग गया।

आज घर पहुंचेगा शहीद का पार्थिव शरीर

जानकारी के अनुसार कैप्टन शुभम गुप्ता के शहीद होने की जानकारी बुधवार शाम को सात बजे परिवार के पास आई थी। फोन पर खबर सुनते ही पिता के हाथ से मोबाइल छूट गया। बेसुध होकर बैठ गए। शुभम के भाई नितिन गुप्ता ने बताया कि शहीद शुभम का पार्थिव शरीर आज यानी गुरुवार शाम तक घर लाया जा सकता है और शुक्रवार को सैन्य सम्मान के साथ शहीद को अंतिम विदाई दी जाएगी।

उधर, शुभम के शहीद होने की खबर मिलने के बाद सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल, सांसद राजकुमार चाहर, विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल समेत संस्थाओं से जुड़े लोग उनके घर पहुंचे और ढांढस बंधाया। शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के पिता बसंत गुप्ता जिला शासकीय अधिवक्ता है। 

शुभम की ऊधमपुर में थी पहली पोस्टिंग

बता दें कैप्टन शुभम ने सेंट जॉर्जेस इंटर कॉलेज से इंटरमीडिएट की पढ़ाई की और वर्ष 2015 में देहरादून की इंडियन मिलिट्री एकेडमी में प्रवेश लिया था। साल 2018 में उन्हें सेना में कमीशन मिला। इसके बाद शुभम की पहली पोस्टिंग ऊधमपुर में थी।


सीएम योगी ने कैप्टन शुभम गुप्ता को श्रद्धांजलि की अर्पित

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजौरी में शहीद हुए कैप्टन शुभम गुप्ता को श्रद्धांजलि अर्पित की है। सीएम योगी ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार इस दुःख की घड़ी में शोकाकुल परिजनों के साथ है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो