Fri, Apr 12, 2024

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की मौत पर अखिलेश यादव, मायावती समेत कई नेताओं ने जताया शोक

By  Deepak Kumar -- March 29th 2024 09:46 AM
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की मौत पर अखिलेश यादव, मायावती समेत कई नेताओं ने जताया शोक

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की मौत पर अखिलेश यादव, मायावती समेत कई नेताओं ने जताया शोक (Photo Credit: File)

ब्यूरोः बीते दिन बाहुबली मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। अंसारी की मौत पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, बसपा चीफ मायावती समेत कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

समाजवादी पार्टी के सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर कहा कि पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी जी का इंतकाल, दुःखद। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो। विनम्र श्रद्धांजलि !

मायावती ने एक्स पर लिखा कि मुख़्तार अंसारी की जेल में हुई मौत को लेकर उनके परिवार द्वारा जो लगातार आशंकायें व गंभीर आरोप लगाए गए हैं उनकी उच्च-स्तरीय जाँच जरूरी, ताकि उनकी मौत के सही तथ्य सामने आ सकें। ऐसे में उनके परिवार का दुःखी होना स्वाभाविक। कुदरत उन्हें इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे।

सपा नेता रामगोपाल यादव ने एक्स पर पोस्ट करके लिखा कि पूर्व विधायक मुख़्तार अंसारी की जिन परिस्थितियों में मृत्यु हुई वह अत्यधिक चिंताजनक है। उन्होंने न्यायालय में अर्ज़ी देकर पहले ही  ज़हर के द्वारा अपनी हत्या की आशंका व्यक्त की थी। मौजूदा व्यवस्था में तो न जेल में कोई सुरक्षित , न पुलिस कस्टडी में  और न अपने घर में।प्रशासनिक आतंक का माहौल पैदा करके लोगों कोमुँह बंद रखने  को विवश किया जा रहा है।क्या मुख़्तार अंसारी द्वारा न्यायालय में दी गयी अर्ज़ी के आधार पर कोई न्यायिक जाँच के आदेश करेगी यूपी सरकार ?

तेजस्वी यादव ने एक्स पर कहा कि यूपी से पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी के इंतकाल का दुःखद समाचार मिला। परवरदिगार से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति तथा शोकाकुल परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो