Fri, May 03, 2024

UP News: सेना के रिटायर्ड ऑफिसर्स के हाथों में होगी BHU कैंपस की सुरक्षा की कमान, तैनात होंगे 10 पूर्व सैन्य अधिकारी

By  Deepak Kumar -- November 18th 2023 12:36 PM
UP News: सेना के रिटायर्ड ऑफिसर्स के हाथों में होगी BHU कैंपस की सुरक्षा की कमान, तैनात होंगे 10 पूर्व सैन्य अधिकारी

UP News: सेना के रिटायर्ड ऑफिसर्स के हाथों में होगी BHU कैंपस की सुरक्षा की कमान, तैनात होंगे 10 पूर्व सैन्य अधिकारी (Photo Credit: File)

ब्यूरोः एक नवंबर की रात को आईआईटी बीएचयू में छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद कैंपस में अब सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हुए थे। इसको लेकर बीएचयू प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था में बड़े बदलाव करने की तैयारी कर रही है। बीएचयू कैंपस की सुरक्षा की कमान अब सेना के रिटायर्ड ऑफिसर्स के हाथों में होगी।

25 नवंबर तक मांगे आवेदन

बीएचयू की वेबसाइट पर सेना के रिटायर्ड ऑफिसर्स की तैनाती के लिए सूचना जारी की है। इसके लिए 25 नवंबर तक इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। बता दें विश्वविद्यालय में 5 रिटायर्ड कमिशन्ड ऑफिसर और 5 रिटायर्ड जूनियर कमिशन्ड ऑफिसर की तैनाती की जाएगी। विश्वविद्यालय में बैठक कर पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन, मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने कुलपति प्रो. सुधीर जैन, आईआईटी निदेशक प्रो. पीके जैन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की दिशा में कई अहम फैसले लिए थे। इसके बाद रिटायर्ड सैन्य अधिकारियों की तैनाती करने का निर्णय लिया है। इन पूर्व सैन्य अधिकारियों को विश्वविद्यालय में रहने, चिकित्सकीय सहित अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी।

बीएचयू में कई रिटायर्ड सैन्य अधिकारी दे रहे हैं सेवाएं

बता दें बीएचयू में पहले से कई रिटायर्ड सैन्य अधिकारी सेवा दे रहे हैं। यहां सुरक्षाकर्मी, सुपरवाइजर, सुरक्षाअधिकारी सहित अन्य पदों को मिलाकर कुल 900 पद हैं। इसमें 800 से अधिक इस समय रिटायर्ड सैन्य अधिकारी और जवान अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इनकी भर्तियां भी सैनिक कल्याण निगम के तहत की जाती हैं। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो