Tue, May 21, 2024

UP: बेटे के निर्दलीय नामांकन दाखिल करने के बाद बीजेपी ने यूपी विधायक को नोटिस किया जारी

By  Rahul Rana -- May 6th 2024 03:30 PM
UP: बेटे के निर्दलीय नामांकन दाखिल करने के बाद बीजेपी ने यूपी विधायक को नोटिस किया जारी

UP: बेटे के निर्दलीय नामांकन दाखिल करने के बाद बीजेपी ने यूपी विधायक को नोटिस किया जारी (Photo Credit: File)

ब्यूरो: भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई ने पार्टी के फ़तेहपुर सीकरी विधायक बाबूलाल चौधरी को कारण बताओ नोटिस भेजा। जब उनके बेटे ने फ़तेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। पार्टी ने निवर्तमान सांसद राजकुमार चाहर को इस सीट से मैदान में उतारा है। हालांकि, बाबूलाल चौधरी के बेटे रामेश्वर चौधरी ने भी इस सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने अपने पत्र में कहा कि बाबूलाल चौधरी द्वारा अपने बेटे को भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने और प्रचार करने के संबंध में शिकायत प्राप्त हुई थी। पत्र में कहा गया है, ''आपको कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है कि आपके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई क्यों न की जाए।''

शुक्ला ने कहा कि भाजपा ने दो मई को रामेश्वर चौधरी को नोटिस जारी कर पार्टी से निष्कासित कर दिया था। बाबूलाल चौधरी 2014 में भाजपा के टिकट पर फतेहपुर सीकरी से सांसद चुने गए थे। 2019 के चुनाव में पार्टी ने उन्हें हटा दिया और चाहर को मैदान में उतारा, जिन्होंने कांग्रेस के राज बब्बर को हराया।

बाबूलाल चौधरी ने 2022 का विधानसभा चुनाव बीजेपी के टिकट पर लड़ा और विधायक बन गये। कांग्रेस के रामनाथ सिकरवार इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार के रूप में फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ रहे हैं। आपको बता दें कि आगरा जिले की इस सीट पर मंगलवार को मतदान होना है। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो