Advertisment

UP News: सुप्रीमो मायावती ने भाजपा की जीत पर उठाए सवाल, कहा- एकतरफा परिणाम से सभी अचंभित

3 दिसंबर को 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे सामने आए, जिसमें भाजपा ने 3 राज्यों में विजयी रही। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा की जीत को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

author-image
Deepak Kumar
Updated On
New Update
UP News: सुप्रीमो मायावती ने भाजपा की जीत पर उठाए सवाल, कहा- एकतरफा परिणाम से सभी अचंभित

ब्यूरोः 3 दिसंबर को 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे सामने आए, जिसमें भाजपा ने 3 राज्यों में विजयी रही। जहां एक तरफ चुनावों में जीत मिलने पर बीजेपी जश्न में डूबी है। दूसरी ओर बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा की जीत को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

Advertisment



सोमवार को मायावती ने एक्स पर पोस्ट करके लिखा कि देश के 4 राज्यों में अभी हाल ही में हुए विधानसभा आमचुनाव के आए परिणाम एक पार्टी के पक्ष में एकतरफा होने से सभी लोगों का शंकित, अचंभित व चिन्तित होना स्वाभाविक, क्योंकि चुनाव के पूरे माहौल को देखते हुए ऐसा विचित्र परिणाम लोगों के गले के नीचे उतर पाना बहुत मुश्किल।



Advertisment

 वहीं, दूसरे पोस्ट में बसपा सुप्रीमो ने कहा कि पूरे चुनाव के दौरान माहौल एकदम अलग व काँटे के संघर्ष जैसा दिलचस्प, किन्तु चुनाव परिणाम उससे बिल्कुल अलग होकर पूरी तरह से एकतरफा हो जाना, यह ऐसा रहस्यात्मक मामला है जिसपर गंभीर चिन्तिन व उसका समाधान जरूरी। लोगों की नब्ज पहचानने में भयंकर ’भूल-चूक’ चुनावी चर्चा का नया विषय।



साथ में पूर्व सीएम ने कहा कि बीएसपी के सभी लोगों ने पूरे तन, मन, धन व दमदारी के साथ यह चुनाव लड़ा, जिससे माहौल में नई जान आई, लेकिन उन्हें ऐसे अजूबे परिणाम से निराश कतई भी नहीं होना है बल्कि परमपूज्य बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के जीवन संघर्षों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने का प्रयास करते रहना है। 

Advertisment



मायावती ने लोकसभा चुनाव को लेकर कही ये बात

साथ में एक ओर पोस्ट में मायावती ने कहा कि इस चुनावी परिणाम के संदर्भ में जमीनी रिपोर्ट लेकर आगे लोकसभा चुनाव की नए सिरे से तैयारी पर विचार-विमर्श के लिए पार्टी की आल इण्डिया की बैठक आगामी 10 दिसम्बर को लखनऊ में आहुत। चुनाव परिणाम से विचलित हुए बिना अम्बेडकरवादी मूवमेन्ट आगे बढ़ने का हिम्मत कभी भी नहीं हारेगा।

up-news bjp mayawati lucknow-news up-bjp
Advertisment