Wed, Apr 24, 2024

UP News: मेगा ऋण वितरण समारोह में बोले सीएम, नौजवानों के लिए रोजगार सृजन का करेगा नया मार्ग प्रशस्त

By  Deepak Kumar -- January 3rd 2024 01:00 PM
मेगा ऋण वितरण समारोह में बोले सीएम

UP News: मेगा ऋण वितरण समारोह में बोले सीएम, नौजवानों के लिए रोजगार सृजन का करेगा नया मार्ग प्रशस्त (Photo Credit: File)

ब्यूरोः आज यानी बुधवार को लोकभवन सभागार में एमएसएमई के 51 हजार करोड़ मेगा ऋण वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्यतिथि के तौर पर मौजूद रहे।  

इस समारोह पर  सीएम योगी ने पोस्ट करके लिखा कि MSME क्षेत्र के सुदृढ़ीकरण एवं विस्तारीकरण की दिशा में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम विभाग द्वारा आज लखनऊ में उद्यमियों के लिए आयोजित ₹51,000 करोड़ के मेगा ऋण वितरण समारोह में सम्मिलित हुआ। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर ODOP कॉमन फैसिलिटी सेंटर्स के उद्घाटन के साथ ही PLEDGE योजना के तहत लाभार्थियों को सहायता राशि और हस्तशिल्पियों व कारीगरों को टूलकिट भी वितरित हुआ। सभी लाभार्थी भाई-बहनों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं!

वहीं, इस समारोह को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि जीआईएस-23 में प्रदेश को 40 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। इससे एक करोड़ 10 लाख से अधिक नौजवानों को सीधे-सीधे नौकरी मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह ₹51,000 करोड़ का लोन वितरण हमारे उत्तर प्रदेश में हजारों नौजवानों के लिए रोजगार सृजन का एक नया मार्ग प्रशस्त करेगा।

 

 

सीएम योगी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश की प्रगति देखकर हर देशवासी खुश है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 से पहले प्रदेश में निराशा, हताशा और अराजकता का माहौल था और आज वर्ष 2024 में प्रदेश छठी-सातवीं अर्थव्यवस्था से ऊपर उठकर दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि इन पौने सात वर्षों में जैसे प्रदेश की अर्थव्यवस्था बदली है, इससे दुनिया अचंभित है। आज हमारे पास वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर है

 

 

इस कार्यक्रम में मंत्री राकेश सचान, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, आईआईडीसी मनोज कुमार सिंह, एमएसएमई के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद आदि मौजूद रहे।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो