Fri, Jun 21, 2024

UP News: सीएम योगी ने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि, कही ये बड़ी बात

By  Deepak Kumar -- December 15th 2023 11:48 AM
UP News: सीएम योगी ने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि, कही ये बड़ी बात

UP News: सीएम योगी ने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि, कही ये बड़ी बात (Photo Credit: File)

ब्यूरोः यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी शुक्रवार को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान सीएम योगी ने मलदहिया चौराहे पर स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। बता सीएम योगी आज वाराणसी के दौरे पर है। इस मौके पर वाराणसी विधायक सौरभ सिंह समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।


उधर, सीएम योगी ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि लौह पुरुष, 'भारत रत्न' सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की पुण्यतिथि के अवसर पर आज वाराणसी में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। आज का भारत, सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के सपनों का भारत है। उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! 


साथ में वाराणसी में सरदार पटेल की पुण्यतिथि के अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि प्रदेशवासियों की ओर से देश की स्वाधीनता आंदोलन में स्वतंत्र भारत को एक भारत के रूप में बनाने के उनके योगदान महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इसको स्मरण करते हुए सरदार पटेल को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे है।  उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल एक महान स्वाधीनता संग्राम सेनानी थे और इसके साथ ही स्वतंत्र भारत में उनका योगदान नए भारत के शिल्पी के रूप में रहा है। 


वहीं, सीएम योगी ने एक्स पर किए एक ओर पोस्ट में कहा कि महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, आधुनिक भारत के शिल्पकार, 'राष्ट्रीय एकता' के सार्वकालिक प्रतीक, लौह पुरुष, 'भारत रत्न' सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! राष्ट्र सेवा के प्रति उनकी लौह प्रतिबद्धता हम सभी के लिए महान प्रेरणा है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो