Advertisment

UP News: सीएम योगी ने स्कूलों के आधुनिकीकरण के लिए दिए 404 करोड़ रुपये, केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान रहे मौजूद

UP News: गुरुवार को लखनऊ के लोकभवन में 925 पीएम श्री स्कूलों के ₹404 करोड़ की लागत से आधुनिकीकरण का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ कई मंत्री मौजूद रहे। 

author-image
Deepak Kumar
New Update
vv

सीएम योगी ने स्कूलों के आधुनिकीकरण के लिए दिए 404 करोड़ रुपये

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः आज यानी गुरुवार को लखनऊ के लोकभवन में 925 पीएम श्री स्कूलों के ₹404 करोड़ की लागत से आधुनिकीकरण का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ कई मंत्री मौजूद रहे। 

Advertisment

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार कि जिस समय पूरी दुनिया कोरोना से ग्रस्त थी उस समय नई शिक्षा नीति की आधार शिला रखी और नए विजन के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। पीएमश्री स्कूल योजना इसी दिशा में एक कदम है। सीएम योगी ने कहा कि यूपी के पांच करोड़ बच्चों के लिए नई योजना शुरू होगी। इस योजना के तहत पहले चरण में प्रदेश के 928 विद्यालय चयनित किए गए हैं। 



Advertisment

साथ में सीएम योगी ने कहा कि हम 96 फीसदी विद्यालयों का 'ऑपरेशन कायाकल्प' के अंतर्गत सुदृढ़ीकरण कर चुके हैं और स्कूलों को आधुनिकरण से जोड़ चुके हैं। सीएम योगी ने कहा कि पीएमश्री स्कूल योजना के तहत 1 से 12वीं क्लास तक अपग्रेड करेंगे। 

Advertisment

इसके साथ सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकार ने एक काम किया था, 'नकल' में 'महारत' हासिल की थी। उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्यों के बच्चे हमारे प्रदेश में परीक्षा के लिए नामांकन कराते थे। उन्होंने कहा कि जब से हमारी सरकार बनी है, तब से नकल माफिया पर नकल कसी है। इस कार्रवाई के बाद 5 लाख लोगों ने परीक्षा छोड़ी। 

up-news UP CM Yogi Adityanath pm shree yojna
Advertisment