Advertisment

UP News: चौधरी चरण सिंह, एमएस स्वामीनाथन और नरसिम्हा राव को मिलेगा भारत रत्न, सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं

UP News: सीएम योगी ने चौधरी चरण सिंह, एमएस स्वामीनाथन और नरसिम्हा राव को भारत रत्न से सम्मानित होने की बधाई दी।

author-image
Deepak Kumar
New Update
Yogi Cabinet Decision:  योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, यूपी के 57 जिलों में खुलेंगे साइबर थाने

UP News: चौधरी चरण सिंह, एमएस स्वामीनाथन और नरसिम्हा राव को मिलेगा भारत रत्न, सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, डॉ एमएस स्वामीनाथन और पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव गरू को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। इसकी घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को की। 

Advertisment

इसको लेकर चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने 'एक्स' पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि जननेता, किसानों के मसीहा, गांवों, अन्नदाता किसानों, शोषितों एवं वंचितों के उत्थान के लिए आजीवन समर्पित रहने वाले, पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को 'भारत रत्न' प्रदान करने की घोषणा अभिनंदनीय है। वे सच्चे अर्थों में लोकतंत्र के साधक थे। यह गौरव राष्ट्र निर्माण में उनके अतुल्य योगदानों का सम्मान है।

Advertisment

इसके साथ सीएम ने कहा कि प्रसिद्ध कृषि वैज्ञानिक डॉ. डॉ एमएस स्वामीनाथन को 'भारत रत्न' से सम्मानित करने का निर्णय हरित क्रांति के जनक कहे जाने वाले स्वामीनाथन कृषि और किसानों के कल्याण में उनके उल्लेखनीय योगदान का प्रतीक हैं। यह सम्मान कृषि को बदलने में उनके अद्वितीय योगदान का जश्न मनाता है और कृषि के क्षेत्र में उनकी स्थायी विरासत और स्मारकीय प्रभाव के लिए एक उपयुक्त श्रद्धांजलि है।

Advertisment

साथ में सीएम योगी ने लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव जी को 'भारत रत्न' से विभूषित किए जाने का निर्णय अत्यंत अभिनंदनीय है। उन्होंने अपने दूरदर्शी नेतृत्व से देश के आर्थिक विकास को एक नई गति प्रदान की। भारत के विकास में उनका योगदान सदैव अविस्मरणीय रहेगा।

up-news Chaudhary Charan Singh UP CM Yogi Adityanath
Advertisment