Sun, May 05, 2024

अपनों का खौफनाक चेहरा: सीतापुर में पेंशन को लेकर बहू और बेटी ने बुजुर्ग को 2 माह तक बनाया बंधक

By  Deepak Kumar -- October 30th 2023 04:50 PM
अपनों का खौफनाक चेहरा: सीतापुर में पेंशन को लेकर बहू और बेटी ने बुजुर्ग को 2 माह तक बनाया बंधक

अपनों का खौफनाक चेहरा: सीतापुर में पेंशन को लेकर बहू और बेटी ने बुजुर्ग को 2 माह तक बनाया बंधक (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश के जिला सीतापुर में अपनों का खौफनाक चेहरा सामने आया है। शहर कोतावली इलाके में एक बुजुर्ग की पेंशन को लेकर उसकी बहू और बेटी ने उसे 2 माह तक घर में बंधक बना कर रखा। इस मामले की सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उनकी मौजूदगी में घर का ताला तोड़कर बुजुर्ग को मुक्त कराया। 

सेवानिवृत कर्मचारी था बुजुर्ग 

उधर, 2 माह के बाद घर से बाहर निकले बुजुर्ग की हालत काफी दयनीय थी। पुलिस ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। आपको बता दें बुजुर्ग स्वराज प्रकाश अवस्थी सेवानिवृत कर्मचारी थे। उन्हें 30 हजार रुपये पेंशन मिलती थी और ग्वाल मंडी में रहते थे। उनके बड़े बेटे प्रदीप की मौत हो चुकी है। 

बेटे को शव होने पर मामले का हुआ खुलासा

इस मामले को लेकर मिश्रिख में रहने वाले बेटे विनोद ने पुलिस को बताया कि उनके पिता स्वराज, प्रदीप की पत्नी के साथ रहते हैं। कई बार जब वह अपने पिता से मिलने की कोशिश करते थे तो उसके भाई की पत्नी उन्हें मिलने नहीं देती थी। मुझे इन पर शक होने पर पुलिस से शिकायत की तब मामले का खुलासा हुआ।

वहीं, मामले को संज्ञान में लेते हुए इंस्पेक्टर ने नायब तहसीलदार महेंद्र की मौजूदगी में ताला तुड़वाया। पुलिस जब घर के अंदर पहुंची तो वृद्ध काफी बुरी हालत में बिस्तर पर पड़ा हुआ था। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस मामले को लेकर पुलिस ने कहा कि इस मामले की तहरीर मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो