Advertisment

UP News: वृंदावन के वात्सल्य ग्राम पहुंचे रक्षा मंत्री और सीएम योगी, बालिका सैनिक स्कूल को किया समर्पित

UP News: नए साल के पहले दिन केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी आदित्यानाथ मथुरा के वृंदावन स्थित वात्सल्य ग्राम पहुंचे।

author-image
Deepak Kumar
New Update
okk

वृंदावन के वात्सल्य ग्राम पहुंचे रक्षा मंत्री और सीएम योगी

ब्यूरोः नए साल के पहले दिन केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी आदित्यानाथ मथुरा के वृंदावन स्थित वात्सल्य ग्राम पहुंचे। इस दौरान रक्षा मंत्री और सीएम ने देश को पहला बालिका सैनिक स्कूल समर्पित किया। 

Advertisment

इस कार्यक्रम में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मथुरा-वृंदावन में स्थित वात्सल्य ग्राम में आयोजित दीदी माँ साध्वी ऋतंभरा के षष्ठिपूर्ति महोत्सव में सम्मिलित हुआ। इस अवसर पर  छात्राओं के लिए बने 'संविद गुरुकुलम, सैनिक स्कूल' का उद्घाटन किया। पूज्य दीदी माँ ऋतम्भरा जी का, समाज को ही अपना परिवार मान लेना, इस राष्ट्र के प्रति आपकी निष्ठा को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि उनका जीवन, भगवान के प्रति समर्पण, और समाज के लिए सेवा का, एक उल्लेखनीय संयोजन है।उससे जनता के मन में तो सुरक्षा का ही नहीं, बल्कि एक समृद्धि का भाव पैदा हुआ है।



Advertisment

इस दौरान सीएम योगी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2047 तक 'विकसित भारत' हर भारतवासी का संकल्प होना चाहिए। साथ में कहा कि 22 जनवरी के बाद जाकर आप 'श्री अयोध्या धाम' को देखिए, आपको 'त्रेता युग' याद आ जाएगा। 

Advertisment

इसके अलावा सीएम योगी ने 'श्री अयोध्या धाम' का उदाहरण देते हुआ कहा कि हम सभी के सामने है। अब संघर्ष से नहीं, संवाद से सारी समस्याओं के समाधान का रास्ता निकलने वाला हैं।

Advertisment

बता दें वृंदावन स्थित वात्सल्य ग्राम में साध्वी ऋतंभरा के 60वें जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में षष्ठीपूर्ति महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। इसी मौके पर स्कूल का लोकार्पण किया गया। इस स्कूल का नाम समविद गुरुकुलम गर्ल्स सैनिक स्कूल है और यहां पर छठी कक्षा से 12वीं कक्षा तक संचालित होगी। इस स्कूल में 120 बेटियां शिक्षा लेंगी। आपको बता दें इसमें प्रवेश के लिए 21 जनवरी को प्रवेश परीक्षा राष्ट्रीय एजेंसी द्वारा कराई जाएगी। 

up-news vrindavan cm-yogi-adityanath Rajnath Singh
Advertisment