Tue, Jun 18, 2024

बरेली जंक्शन पर रुकी अवध असम एक्सप्रेस में हुआ धमाका, यात्रियों में मचा हड़कंप

By  Deepak Kumar -- November 13th 2023 05:10 PM
बरेली जंक्शन पर रूकी अवध असम एक्सप्रेस में हुआ धमाका, यात्रियों में मचा हड़कंप

बरेली जंक्शन पर रुकी अवध असम एक्सप्रेस में हुआ धमाका, यात्रियों में मचा हड़कंप (Photo Credit: File)

ब्यूरोः सोमवार को बरेली जंक्शन पर अवध असम एक्सप्रेस के कोच में तेज धमाका हुआ, जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। धमाके के कारण ट्रेन की बोगी में आग लग गई थी। धमाकी सूचना मिलने पर दमकल विभाग, जीआरपी और आरपीएफ मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।। 

 ये है मामला

जानकारी के मुताबिक अवध असम एक्सप्रेस सोमवार दोपहर करीब 12:50 बजे बरेली जंक्शन पहुंची थी, तभी कोच नंबर एस 2 में तेज धमाका हो गया। ट्रेन में धुआं निकलता देख यात्री उतरकर भागने लगे। धमाके सूचना मिलने पर जीआरपी और आरपीएफ मौके पर पहुंची। इस धमाके के कारण ट्रेन में आग लग गई थी, जिसकी सूचना पाकर दमकल विभाग मौके पर पहुंचा और आग बुझाने में जुट गया। घटना के बाद ट्रेन को करीब 45 मिनट रोका गया।  

युवक की तलाश में जुटी जीआरपी

उधर, जीआरपी को जांच में पता चला कि ट्रेन की बोगी के अंदर अज्ञात युवक अवैध तरीके से बोरी में पटाखे लेकर जा रहा था। धमका होते ही युवक ट्रेन की आपातकालीन खिड़की से कूदकर भाग गया। जीआरपी उसकी तलाश में जुटी है। 

पटाखे की बोरी में हुआ धमाका

इस घटना को लेकर अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि अवध असम एक्सप्रेस में आग लगने की सूचना मिली थी। इस पर तुरंत दमकल की 4 गाड़ियों को भेजा गया। उन्होंने कहा कि जांच में पता चला की एस 2 बोगी में एक बोरी में पटाखे रखे हुए थे, जिसमें धमाके हो गए। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो