Advertisment

UP News: बस्ती में सरकारी अस्पताल में महिला ने 2 बच्चों को दिया जन्म, परिजनों को मिला एक नवजात

UP News: यूपी के बस्ती जिले में जिला महिला अस्पताल में एक महिला ने 2 बच्चों को जन्म दिया,लेकिन अस्पताल से बच्चा ही दिया गया। इस मामले पर परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया।

author-image
Deepak Kumar
New Update
Basti

बस्ती में सरकारी अस्पताल में महिला ने 2 बच्चों को दिया जन्म

ब्यूरोः यूपी के बस्ती जिले में जिला महिला अस्पताल में एक कारनामा सामने आया है। दरअसल एक महिला ने 2 बच्चों को जन्म दिया,लेकिन अस्पताल से बच्चा ही दिया गया। इस मामले पर परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया। उन्होंने डॉक्टर और स्टाफ पर बच्चा चोरी का आरोप लगाया है। इसके बाद महिला के पति ने सीएमएस से लिखित शिकायत की है।

Advertisment

जानकारी के अनुसार दुबखरा गांव की रहने वाली महिला को प्रसव पीड़ा होने पर उसे 29 दिसंबर को जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया। इस दौरान स्टाफ महिला को ऑपरेशन थियेटर ले गए और शाम 5 बजे डिलीवरी के बाद परिजनों को एक बच्चा मिला। इस मामले के बाद महिला के पति और परिजनों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे की वजह से अस्पातल में अफरा तफरी की स्थिति बन गई और तीमारदारों की भीड़ इकट्ठी हो गई। 

अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में दो बच्चे होने की हुई थी पुष्टिः पति 

इस मामले को लेकर महिला के पति ने कहा कि अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में दो बच्चे होने की पुष्टि हुई थी, लेकिन हमें एक बच्चा दिया गया है। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन थियेटर से एक बच्चे को गायब कर दिया गया है और इसका आरोप डॉक्टर और स्टाफ पर लगाया है। इस मामले को लेकर पति ने सीएमएस से लिखित में शिकायत की है। 

'जांच रिपोर्ट आने के बाद होगी दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई'

इस मामले को लेकर जिला महिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर पी के श्रीवास्तव ने कहा कि ये मामला गंभीर है। उन्होंने कहा कि अल्ट्रासाउंड से महिला के गर्भ में दो बच्चों का पता चला, मगर पैदा एक ही हुआ। उन्होंने कहा कि मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए जांच बिठा दी गई है। जांच रिपोर्ट में परिजनों का आरोप सही पाए जाने पर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

up-news basti-news Basti newborn stolen
Advertisment