Mon, Jun 24, 2024

UP: 'मैं कप, प्लेट धोते हुए बड़ा हुआ हूं', मिर्ज़ापुर में पीएम मोदी, बोले- 'चाय से रिश्ता बहुत गहरा'

By  Rahul Rana -- May 26th 2024 07:35 PM
UP: 'मैं कप, प्लेट धोते हुए बड़ा हुआ हूं', मिर्ज़ापुर में पीएम मोदी, बोले- 'चाय से रिश्ता बहुत गहरा'

UP: 'मैं कप, प्लेट धोते हुए बड़ा हुआ हूं', मिर्ज़ापुर में पीएम मोदी, बोले- 'चाय से रिश्ता बहुत गहरा' (Photo Credit: File)

ब्यूरो: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि चाय से उनका रिश्ता बहुत गहरा है। वह कप प्लेट धोते और चाय परोसते हुए बड़े हुए। प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

एएनआई ने पीएम मोदी के हवाले से कहा, "मैं बचपन में कप और प्लेट धोते हुए बड़ा हुआ हूं। मैं चाय परोसते हुए बड़ा हुआ हूं। मोदी और चाय का रिश्ता भी बहुत गहरा है।" INDI गठबंधन की आलोचना करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा, "देश समझ गया है कि 'INDI गठबंधन' सांप्रदायिक, जातिवादी है" इसने "मुसलमानों को आरक्षण देने के लिए संविधान बदलने का फैसला किया है।" 

राज्य में भारतीय गठबंधन की सहयोगी समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "कोई भी समाजवादी पार्टी पर अपना वोट बर्बाद नहीं करना चाहता. कोई भी उस व्यक्ति को वोट नहीं देगा जो डूब रहा हो। आम आदमी उसी को वोट देगा जिसकी सरकार पक्की हो।" देश INDI गठबंधन के लोगों को भलीभांति जान चुका है। ये लोग घोर जातिवादी हैं। ये लोग जब भी इनकी सरकार बनती है, ये लोग इसी आधार पर निर्णय लेते हैं ।"

प्रधानमंत्री ने अखिलेश यादव पर वंशवाद की राजनीति का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यादव समुदाय में इतने होनहार लोग होने के बावजूद समाजवादी पार्टी प्रमुख ने केवल अपने परिवार के सदस्यों को टिकट दिया। 

"ये सपा के लोग पकड़े गए आतंकवादियों को भी रिहा कर देते थे। जो भी पुलिस अधिकारी इसमें आनाकानी करता था, उसे सपा सरकार निलंबित कर देती थी। उन्होंने पूरे यूपी और पूर्वाचल को माफियाओं का स्वर्ग बना दिया था। जान हो या जमीन, कोई नहीं कोई नहीं जानता था कि यह कब छीन लिया जाएगा और सपा सरकार में माफिया को वोट बैंक के रूप में भी देखा जाता था।'' प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में 'स्वच्छता अभियान' को बहुत बहादुरी से आगे बढ़ा रहे हैं। 

उन्होंने कहा, ''पहले सपा से जुड़े लोग गिरफ्तार आतंकवादियों को रिहा कर देते थे, माफिया को वोट बैंक के तौर पर देखा जाता था लेकिन अब भाजपा सरकार में माफिया कांप रहा है।''

"हमारे देश का पवित्र संविधान भी उनके (INDI गठबंधन) निशाने पर है। वे SC-ST-OBC के आरक्षण को लूटना चाहते हैं। हमारा संविधान स्पष्ट रूप से कहता है कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं हो सकता है। समाजवादी पार्टी ने इस दौरान अपना घोषणापत्र जारी किया था 2012 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव। तब सपा ने अपने घोषणापत्र में कहा था, जिस तरह दलितों और पिछड़ों को आरक्षण मिला है, उसी तरह मुसलमानों को भी आरक्षण दिया जाएगा।''

"सपा ने कहा था कि वह इसके लिए संविधान तक बदल देगी। सपा ने घोषणा की थी कि पुलिस और पीएसी में भी मुसलमानों को 15% आरक्षण दिया जाएगा। कैसे ये लोग खुश करने के लिए एससी-एसटी-ओबीसी का अधिकार छीनने पर तुले थे।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो