Advertisment

Khichdi Fair: खिचड़ी मेले को लेकर पुलिस ने तैयार किया सुरक्षा का खाका, गोरखपुर को चार सुपर जोन और 25 सेक्टर में बांटा

Khichdi Fair: गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेले का आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर पुलिस ने सुरक्षा का खाका तैयार कर लिया है। इसके लिए मंदिर परिसर को 4 सुपर जोन, 10 जोन और 25 सेक्टर में बांटा गया है।

author-image
Deepak Kumar
New Update
Gorakhpur Temple

खिचड़ी मेले को लेकर पुलिस ने तैयार किया सुरक्षा का खाका

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेले का आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर पुलिस ने सुरक्षा का खाका तैयार कर लिया है। इसके लिए मंदिर परिसर को 4 सुपर जोन, 10 जोन और 25 सेक्टर में बांटा गया है। इसको लेकर  मंदिर के अंदर व बाहर पीएसी व एटीएस कमांडो समेत कुल 3115 पुलिसकर्मी तैनात होंगे।  

Advertisment

परिसर में 7 वाॅच टावर एवं लाइट की होगी व्यवस्था

जानकारी के मुताबिक मेला परिसर में अस्थाई थाना व 7 चौकियां स्थापित कर प्रभारी की नियुक्ति कर दी गई है। परिसर में 7 वाॅच टावर एवं लाइट की व्यवस्था होगी। मुख्य गेट के सामने पंजाब नेशनल बैंक के ऊपर, पुलिस सुरक्षा चौकी के बगल में पीसीओ के ऊपर, उत्तरी गेट पर सवेरा मिष्ठान के ऊपर, साधना भवन के ऊपर, विष्णु मंदिर के समीप, पुराना काली मंदिर के समीप और मेला परिक्षेत्र के दक्षिणी हिस्से में वाच टावर एवं लाइट की व्यवस्था की जाएगी। वहीं, मेला परिसर की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस और पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं। भीम सरोवर में एसडीआरएफ के साथ पीएसी तैनात रहेंगे। इसके साथ मेले की सीसीटीवी कैमरों से माॅनीटरिंग की जाएगी।

खिचड़ी मेले को लेकर सुरक्षा का प्लान तैयारः एसपी सिटी

इसको लेकर एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने कहा कि खिचड़ी मेले को लेकर सुरक्षा का प्लान तैयार कर लिया गया है। मंदिर परिसर में आने-जाने वाले श्रद्धालुओं की सहूलियत को ध्यान में रखा जाएगा। साथ में सुरक्षा के लिए प्लान तैयार किया गया है।

up-news Gorakhpur Khichdi Fair
Advertisment