Sat, May 25, 2024

आईआईटी बीएचयू के छेड़छाड़ मामले पर गरमाई सियासत, प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर साधा निशाना

By  Deepak Kumar -- November 2nd 2023 06:26 PM
आईआईटी बीएचयू के छेड़छाड़ मामले पर गरमाई सियासत,  प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर साधा निशाना

आईआईटी बीएचयू के छेड़छाड़ मामले पर गरमाई सियासत, प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर साधा निशाना (Photo Credit: File)

ब्यूरोः आईआईटी बीएचयू में बुधवार देर रात छात्रा से छेड़छाड़ का मामला गरमाता जा रहा है। अब इस मामले पर राजनीतिक नेता भी अपनी प्रतिक्रिया देने लगे हैं। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं ने इस मामले पर यूपी सरकार पर निशाना साधा है।


प्रियंका गांधी ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर इस मामले को लेकर एक पोस्ट किया। उसमें उन्होंने लिखा है कि बनारस में IIT, BHU की एक छात्रा पर यौन आक्रमण हुआ है। कुछ देर पहले, विश्वविद्यालय-परिसर में, उस छात्रा के साथ ज़ोर-ज़बर्दस्ती और दिल दहला देने वाली हिंसा की गयी है। निर्लज्ज हमलावरों ने घटना का वीडियो भी बना लिया है। घटना के विरुद्ध आईआईटी के छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने आगे लिखा कि क्या अब बीएचयू-परिसर और IIT जैसे शीर्ष संस्थान भी सुरक्षित नहीं हैं? प्रधानमंत्री जी के निर्वाचन-क्षेत्र में एक छात्रा का अपने ही शिक्षण-संस्थान के भीतर निर्भय होकर पैदल चलना क्या अब संभव नहीं रहा? धिक्कार है।


कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बीएचयू प्रशासन व सरकार को घेरा है। उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के BHU-IIT में छात्रा से हुई अभद्रता की जितनी भी निंदा की जाए कम है , ये मानवता और इंसानियत को शर्मसार करने वाला कृत है। सवाल ये उठता है आए दिन BHU में घिनौनी और ओछी घटनायें होती रहती है जिसपर शासन - प्रशासन द्वारा कोई भी कार्यवाही क्यों नहीं की जाती ?? भाजपा का “बेटी-बचाओ” सिर्फ़ और सिर्फ़ “ढोंग” है ।

ये है मामला

बता दें आईआईटी बीएचयू कैंपस में बीती रात दोस्तों के साथ घूम रही एक छात्रा से बाइक सवार बदमाशों ने छेड़छाड़ की और गन प्वाइंट पर उसके कपड़े उतारे। साथ में बदमाशों ने इस घटना का वीडियो भी बनाया। इस मामले के सामने आने के बाद आज यानी गुरुवार को छात्र राजपूताना हॉस्टल के बाहर पहुंचे और धरने पर बैठ गए। वहीं, इस मामले में लंका थाने में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। उधर, मामले के बाद बीएचयू आईआईटी में सख्ती बढ़ा दी गई है। कैंपस के सारे गेट रात 10 बजे से सुबह 5 तक बंद रहने के निर्देश जारी किए हैं।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो